scriptपटियाला जेल में कैद आईजी को खास दर्जा देने पर जेल अधीक्षक निलंबित | Patiala Jail Superintendent Suspended | Patrika News

पटियाला जेल में कैद आईजी को खास दर्जा देने पर जेल अधीक्षक निलंबित

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Mar 05, 2019 02:47:34 pm

Submitted by:

Prateek

उमरांनांगल को जेल में दो सुरक्षा गार्ड उपलब्ध करवाए गए थे जबकि जेल नियमों के अनुसार किसी भी जेल बंदी को इस तरह बाहरी सुरक्षा नहीं दी जा सकती है…

jail file photo

jail file photo

(चंडीगढ,पटियाला): पंजाब की पटियाला जेल में बन्द आईजी परमराज सिंह उमरानांगल को खास दर्जा देने पर जेल अधीक्षक को सोमवार को निलंबित कर दिया गया। उमरांनांगल अक्टूबर 2015 में फरीदकोट जिले के बेहबल कला और कोटकपुरा गांवों में गुरूग्रंथ साहिब के अपमान के विरोध में प्रदर्शन करते सिखों पर पुलिस फायरिंग के मामले में एसआईटी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद न्यायिक हिरासत के तहत जेल में हैं।

उमरांनांगल को जेल में दो सुरक्षा गार्ड उपलब्ध करवाए गए थे जबकि जेल नियमों के अनुसार किसी भी जेल बंदी को इस तरह बाहरी सुरक्षा नहीं दी जा सकती है। उमरांनांगल को जेल में खास दर्जा दिए जाने की मीडिया रिपोर्ट पर जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने जांच कराई थी और रिपोर्ट के आधार पर जेल अधीक्षक को निलंबित करते हुए वरिष्ठ जेल अधिकारियों से जवाब तलब किया है।

उमरांनांगल को गिरफ्तारी से पहले आईजी के बतौर मिले पंजाब पुलिस के दो अंगरक्षकों को जेल में भी उपलब्ध कराया गया था। पटियाला जेल पहले ही उच्च सुरक्षा वाली जेल है। जेल और जिला पुलिस के जवान इसकी सुरक्षा में तैनात है। इसमें सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और किसी भी खास बंदी को अतिरिक्त सुरक्षा देने की अनुमति नहीं है। जेल विभाग ने नियमों से हटकर आईजी को बैरेक में पंजाब पुलिस के दो अंगरक्षक उपलब्ध करवा दिए। जेल विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार जेल में आईजी को अतिरिक्त सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई क्योंकि जेल में 30 से 35 गैंगस्टर बन्द है। बेहबल कलां और कोटकपुरा पुलिस फायरिंग को लेकर जनमानस में आक्रोश है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो