6 विधायक बने पंजाब CM के सलाहकार, साथ में मिला कैबिनेट व राज्य मंत्री का दर्जा

Punjab CM: पंजाब सरकार ( Punjab Government ) की ओर से की गई सीएम ( Captain Amarinder Singh ) के सलाहकारों की यह नियुक्ति अपने आप में खास है क्योंकि पहली बार...

By: Prateek

Published: 10 Sep 2019, 04:18 PM IST

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री ( Punjab CM ) ने एक विशेष नियुक्ति को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के छह विधायकों को अपना सलाहकार नियुक्त किया है। खास बात यह है कि सलाहकार पद पर नियुक्त पांच विधायकों को कैबिनेट मंत्री जबकि एक को राज्य मंत्री का दर्जा भी दिया गया है।

 

इन विधायकों दी नियुक्ति...

विधायक कुलजीत सिंह नागरा, तरसेम सिंह डीसी, इंद्रबीर सिंह बुलारिया, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, संगत सिंह गिलजियां , खुशहाल दीप सिंह ढिल्लो को सलाहकार नियुक्त किया गया हैं। विधायकों को मंत्रीमंडल में भी जगह दी गई है। तरसेम सिंह डीसी को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है जबकि अन्य 5 विधायकों को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। संभवत: ऐसा पहली बार हुआ है जब मुख्यमंत्री के लिए 6 विधायकों को सलाहकार बनाया गया हो और उन्हें मंत्री का दर्जा भी दिया जाए।

कौन करेगा क्या काम...

इनमें से विधायक संगत सिंह गिलजियां, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, इंद्रबीर सिंह बुलारिया, खुशहाल डीप सिंह ढिल्लो को मुख्यमंत्री का राजनीतिक सलाहाकर जबकि तरसेम सिंह डीसी और कुलजीत सिंह नागरा को विभिन्न मामलों के प्लानिंग सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है।

यह बताई जा रही वजह...

पंजाब के मुख्यमंत्री के इस निर्णय के पीछे वजह बताई जा रही है कि पंजाब की जनता में कांग्रेस सरकार के प्रति खासा रोष है। पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने है। सीएम के फैसले को चुनाव के लिए अहम माना जा रहा है।

पंजाब की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: पानी में फंसी बच्चों से भरी स्कूल जीप, छोडक़र भागा चालक, फिर हुआ कुछ ऐसा...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned