script

पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर ने कहा- जयपुर आने पर जरूर देखेंगे पत्रिका गेट

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Sep 08, 2020 04:25:00 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्रिका गेट वर्चुअल समारोह में देशवासियों को समर्पित किया
डॉ. गुलाब कोठारी न केवल श्रेष्ठ पत्रकार बल्कि जाने-माने लेखक भी हैः बदनोर

Patrika gate

पत्रिका गेट का लोकार्पण।

चंडीगढ़। पंजाब के राज्यपाल और केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने राजस्थान पत्रिका समूह के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी को धन्यवाद दिया है कि उन्होंने गुलाब नगरी जयपुर पत्रिका गेट के माध्यम से अनुपम भेंट दी है। राजस्थान के सभी इलाकों के वास्तुशिल्प और सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने वाले पत्रिका गेट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल समारोह में देशवासियों को समर्पित किया। पीएम मोदी ने इस मौके पर ‘राजस्थान पत्रिका’ समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी द्वारा रचित दो ग्रंथ ‘संवाद उपनिषद्’ और ‘अक्षर यात्रा’ का भी विमोचन किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में सीएम अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र शामिल हुए। श्री बदनोर ने लोकार्पण कार्यक्रम यूट्यूब पर लाइव देखा।
जयपुर आए तो पत्रिका गेट जरूर देखेंगे

राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर ने बताया कि वे राजस्थान हैं और राजस्थान पत्रिका से उनका गहरा नाता है। बचपन से राजस्थान पत्रिका के पाठक हैं। उन्होंने आशा जताई कि पत्रिका गेट राजस्थान के एकीकृत स्वरूप का प्रतिनिधि स्मारक बनेगा। राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों की संस्कृति से एक ही जह परिचय कराने वाला भी होगा। जब भी उनका जयपुर आना हुआ, वे पत्रिका गेट अवश्य देखने जाएंगे।
यह प्रसन्नता की बात
श्री बदनोर ने कहा- उन्हें यह जानकारी अतीव प्रसन्नता हुई है कि पत्रिका गेट में रियासतकालीन ढूंढाड़, मेवाड़, मारवाड़, हाड़ौती, शेखावाटी, ब्रज, वागड़, गोड़वाड़ व अजमेर को शामिल करते हुए श्रीगंगानगर से बांसवाड़ा तक और जैसलमेर से भतरपुर तक राजस्थान के प्रत्येक कोने की वास्तुशिल्प, संस्कृति व जीवनशैली को आकर्षक चित्रांकन के जरिए उकेरा गया है।
समाज का मार्गदर्शन करेंगी पुस्तकें

राज्यपाल ने कहा कि डॉ. गुलाब कोठारी न केवल श्रेष्ठ पत्रकार बल्कि जाने-माने लेखक भी हैं। वेद, उपनिषद, गीता, रामायण, महाभारत आदि धार्मिक ग्रंथों की उन्होंने मीमांसा की है। आज लोकार्पित हुई उनकी दो पुस्तकें ‘संवाद उपनिषद्’ और ‘अक्षर यात्रा’ समाज का मार्गदर्शन करेंगी। वे भी इन पुस्तकों का अध्ययन करना चाहेंगे।
वीपी सिंह बदनोर के बारे में

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता श्री वीपी सिंह बदनोर राजस्थान के भीलवाड़ा से सांसद रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें राज्यसभा में भी भेजा। वे राजस्थान से चार बार विधायक और कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं। 17अगस्त, 2016 को उन्हें पंजाब का राज्यपाल नियुक्त किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो