scriptपंजाब में छापा, एके-47, स्नाइपर राइफल, पिस्टल मिली, एक गिरफ्तार, आतंकी होने का शक | Raid in Punjab AK-47 sniper rifle pistol found, suspected terrorist | Patrika News

पंजाब में छापा, एके-47, स्नाइपर राइफल, पिस्टल मिली, एक गिरफ्तार, आतंकी होने का शक

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Mar 15, 2020 09:56:54 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

मोहाली के जीरकपुर में एमीनेंस सोसाइटी के फ्लैट नम्बर 913 में जांच
हथियारों के साथ नकदी भी मिली है, अभी चल रही है छानबीन

AK 47 rifle

file photo

मोहाली (पंजाब)। क्या पंजाब को एक बार फिर दहलाने की साजिश थी? अगर देर रात्रि के वाकये की बात करें तो जवाब हां में मिलता है। खुफिया एजेंसी ने पंजाब के मोहाली में जीरकपुर की एमिनेंस सोसाइटी पर छापा मारा। भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। नकदी भी मिली है। एजेंसी अपने साथ एक व्यक्ति को उठाकर ले गई है। इसके आतंकवादी होने का शक है। अभी छानबीन चल रही है। इस बारे में मोहाली के एसएसपी कुलदीप सिंह चाहल ने इस घटना के बारे में किसी भी जानकारी से इनकार किया है।
तीन बैग बरामद

बहुमंजिली एमिनेंस सोसाइटी के फ्लैट संख्या 913 में सुरेन्द्र उर्फ सिकंदर अपने पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है। इसी फ्लैट में खुफिया एजेंसी ने गुप्त सूचना के बाद छापा मारा। यहां से तीन बैग बरामद किए हैं। इनमें अत्याधुनिक हथियार जैसे एके-47, स्नाइपर राइफल्स, पिस्टल्स आदि बरामद हुए हैं। एजेंसी हथियार देखकर चौंक गई। मौके से सिकंदर को पकड़ा गया है। मोहाली पुलिस के अधिकारी भी पहुंच गए।
Raid
शनिवार रात की हुई छापामारी

जीरकपुर थाने के पास स्थित गांव सिंघपुरा रोड पर एमीनेंस सोसायटी में उस समय दशहत फैल गई जब शनिवार देर रात ढाई बजे हथियारों से लैस आधा दर्जन व्यक्ति टावर नंबर बी-4 के फ्लैट नंबर 913 में दाखिल हुएवहां रहने वाले सुरिंदर सिंह उर्फ सिकंदर नाम के व्यक्ति को अपने साथ ले गए। सिकंदर के फ्लैट के सामने के फ्लैट में रहने वाले विजय ने पूरे घटनाक्रम की वीडियो बनाई। बाहर शोर सुनकर जब उसने देखा सिकंदर के फ्लैट के बाहर हथियारों से लैस व्यक्ति खड़े थे तो उसने वीडियो बनानी शुरु की।
क्या है वीडियो में

वीडियो के अनुसार, रात ढाई बजे सिविल वर्दी में चार युवक आए। जिन्होंने सिकंदर के फ्लैट की घंटी बजाई। जैसे ही दरवाजा खुला एक हथियार बंद व्यक्ति को छोडक़र बाकी सभी फ्लैट में दाखिल हो गए और कमरा अंदर से बंद कर दिया। एक व्यक्ति बाहर खड़ा रहा। खुफिया एजेंसी वाले करीब तीन घंटे फ्लैट में रुके और जब बाहर निकले तो सिकंदर उनके साथ था और हथियारबंद लोगों के हाथों में तीन बड़े बैग थे। जीरकपुर थाना पुलिस को सुबह इसकी जानकारी मिली, जिसके बाद एसएचओ गुरबंत अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंचे।
पंजाब में छापा, एके-47, स्नाइपर राइफल, पिस्टल मिली, एक गिरफ्तार, आतंकी होने का शक
भय का माहौल

बताया गया है कि सिकंदर इस फ्लैट में नवम्बर, 2019 से रह रहा था। किसी को भनक नहीं थी कि वह क्या करता है। एमीनेंस सोसाइटी में जब यह खबर फैली की सिकंदर का संबंध आतंकवादी गतिविधियों से है तो सब हैरत में पड़ गए। भय का माहौल पैदा हो गया। हथियारों के बल पर सुरेन्द्र कुछ भी कर सकता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो