Coronavirus सिटी ब्यूटीफुल में ड्रोन से विसंक्रमण, 200 लोग एकांतवास में भेजे गए

 

पीजीआई के दो कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने से स्वास्थ्य विभाग मुश्किल में

By: Bhanu Pratap

Published: 18 Apr 2020, 07:25 PM IST

चंडीगढ़। सिटी ब्यूटीफुल के नाम से मशहूर केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में विसंक्रमण तेजी के साथ चल रहा है। ड्रोन से विसंक्रमण कराया जा रहा है। घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच भी चल रही है। चंडीगढ़ प्रशासन के सलाहकार मनोज परिदा ने ट्वीट करके यह जानकारी दी।

200 लोग घरों में क्वारंटाइन

पीजीआई के कोरोना वार्ड में तैनात गांव धनास की कच्चीकॉलोनी निवासी फ्रांसिस और नयागांव निवासी सुनील के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग मुश्किल में पड़ गया है। कारण है किये दोनों स्लम एरिया में रहते हैं। फ्रांसिस तो हॉस्पिटल से आने के बाद कच्ची बस्ती में कई लोगों से न सिर्फ मिलते रहे, बल्कि ताश तक खेलते रहे। वहीं सुनील नया गांव के आर्दश नगर के जिस अपार्टमेंटमें रहता है, वहां रूम कल्चर है। करीब 40 कमरों में दर्जनों लोग एक साथ रह रहे हैं। सुनील लगातार उनसे मिलता जुलता रहता था। जिसके बाद इन दोनों के संपर्कमें आए करीब 200 लोगों को होम क्वारेंटाइन कर लिया गया है। इनमेंपीजीआई के कर्मी भी शामिल हैं। सभी को पीजीआई कर्मियों के तो कोरोना सैंपल लेने भी शुरू कर दिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग परेशान

दूसरी तरफ चंडीगढ़ सेक्टर-30 निवासी 54 वर्षीय महिला रेनू के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उसके बेटे दविंदर, रिश्तेदार मलोया निवासी पूरा परिवार, सेक्टर-30 के साई मेडिकोज, सेक्टर 30 का मकान नंबर 1621 निवासियों को भी होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। साई मेडिकोज को भी अगले कुछ दिनों के लिए बंद करवा दिया गया है। वहीं, सेक्टर-30 के ही न्यूपैलेस जनरल प्रोविजन स्टोर और वेरका बूथ को बंद कर दिया गया है। वह महिला यहां से सामान भी लेती थी। खुद हेल्थ विभाग परेशान है कि आखिर महिला रेनू या उसके परिवार की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, बावजूद इसके उसे कोरोना कैसे हुआ।

जमातियों का तमाशा

बरवाला के साथ जवाहर नवोदय विद्यालय में कुछ जमाती रखे गए हैं। उनमें से दो ने भागने का प्रयास किया। इसके बाद तो हंगमा हो गया। पुलिस ने जब जमातियों को रोकने का प्रयास किया तो उन्हें छू लिया। पुलिस वाले चले गए। अब पुलिस वालों की तलाश की जा रही है, जिन्हें छुआ गया था।

coronavirus
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned