scriptनवजोत सिद्धू ने रद्द किए शहरी निकायों के विज्ञापनों पर पिछली सरकार के टेण्डर | Sidhu canceled former government's tender on the ads of urban bodies | Patrika News

नवजोत सिद्धू ने रद्द किए शहरी निकायों के विज्ञापनों पर पिछली सरकार के टेण्डर

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Jun 13, 2018 02:34:07 pm

Submitted by:

Prateek

पंजाब के शहरी निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू ने एक बार फिर निकायों के तहत विज्ञापनों के टेण्डरों से होने वाली कमाई में पिछली सरकार द्वारा की गई धांधली का मुद्दा उठाया…

navjot singh siddhu file photo

navjot singh siddhu file photo

राजेंद्र सिंह जादौन की रिपोर्ट…

(चंडीगढ): पंजाब के शहरी निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू ने एक बार फिर निकायों के तहत विज्ञापनों के टेण्डरों से होने वाली कमाई में पिछली सरकार द्वारा की गई धांधली का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जहां विज्ञापनों के टेण्डरों से पड़ोसी हरियाणा और राजस्थान में बड़ी कमाई की जा रही थी, वहीं पंजाब को नाम मात्र ही मिल रहा था। अब इस धांधली की जांच कराई जा रही है और पिछली सरकार द्वारा मंजूर किए गए टेण्डर रद्द कर नए टेण्डर आमंत्रित किए जा रहे हैं।

पुराने टेण्डरों से पंजाब को नहीं हो रहा कोई फायदा

सिद्धू ने यहां मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शहरी निकायों में विज्ञापनों के टेण्डरों से जहां राजस्थान का शहर एक साल में 80 करोड रूपए कमा रहा है, तो पंजाब का लुधियाना मात्र एक करोड़ रूपया ही कमा पा रहा है। हरियाणा को इन्हीं शहरी निकाय विज्ञापनों से साल में 300 करोड मिल रहे हैं, तो पंजाब को साल में मात्र 20 करोड़ ही मिल रहे हैं। लुधियाना में दस साल में 100 करोड़ के बजाय मात्र 8 करोड़ ही आए।

नई विज्ञापन नीति के तहत आमंत्रित किए जा रहे टेण्डर

उन्होंने कहा कि अब विज्ञापनों का ग्रीन लाईन का टेण्डर रद्द कर दिया गया है। यह टेण्डर निजी लाभ को ध्यान में रखकर मंजूर किया गया था। अब नई विज्ञापन नीति के तहत नए टेंडर आमंत्रित किए जा रहे है। सिद्धू ने कहा कि धांधली तो इस हद तक रही है कि पिछले 15 साल में किसी शहरी निकाय का आडिट नहीं करवाया गया। पिछले दस साल में निगमों में सिर्फ अमृतसर का आडिट कराया गया था। अब आडिट भी कराया जाएगा। सिद्धू ने बस शेल्टरों के निर्माण में भी धांधली का मुद्दा उठाया और कहा कि जहां एक बस शेल्टर 250 वर्ग फीट का होता है उसे 500 फीट कर दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो