मंत्री की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया का पानीपत से तबादला

मंत्री की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया का पानीपत से तबादला
sangeeta and vij file photo

| Publish: Jul, 05 2018 04:08:49 PM (IST) Chandigarh, India

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की शिकायत के बाद पानीपत की पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया का तबादला भोंडसी स्थित आईआरबी कमांडेंट के पद पर कर दिया गया

(राजेन्द्र सिंह जादोन की रिपोर्ट)
चंडीगढ। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की शिकायत के बाद पानीपत की पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया का तबादला भोंडसी स्थित आईआरबी कमांडेंट के पद पर कर दिया गया। विज ने पानीपत जिला कष्ट निवारण कमेटी की लगातार तीन बैठकों में संगीता कालिया के नहीं पहुंचने की स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया था। तबादले के बाद विज ने कहा कि वे कार्रवाई से संतुष्ट है। मुख्यमंत्री को स्थिति से अवगत करवाया गया था और उन्होंने समस्या के हल के लिए जो उचित समझा वो किया। यह मुख्यमंत्री का अधिकार है कि वे किसी अधिकारी को कहां नियुक्त करते है।

 

पानीपत जिले के प्रभारी हैं अनिल विज


हरियाणा में जनसमस्याओं की सुनवाई के लिए जिलावार कष्ट निवारण कमेटियां और इनकी बैठक की अध्यक्षता के लिए हर जिले के प्रभारी मंत्री नियुक्त हैं। अभी स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पानीपत जिले के प्रभारी हैं और इसलिए वे पानीपत जिला कष्ट निवारण कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते है। विज की अध्यक्षता में आयोजित इस कमेटी की लगातार तीन बैठकों में पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया नहीं पहुंची थीं। इस पर विज ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया था।

 

फतेहाबाद से है विवाद


दरअसल संगीता कालिया के विज की अध्यक्षता में आयोजित जिला कष्ट निवारण कमेटी की बैठक में नहीं पहुंचने की भूमिका नवम्बर 2015 में फतेहाबाद में रची जा चुकी थी। उस समय संगीता कालिया फतेहाबाद की पुलिस अधीक्षक थीं और अनिल विज फतेहाबाद जिला कष्ट निवारण कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने के लिए प्रभारी थे। नवम्बर 2015 में आयोजित कमेटी की बैठक में फतेहाबाद के लोग जिले में अवैध शराब की बिक्री की शिकायत लेकर पहुंचे थे। विज ने जब संगीता कालिया से इस बारे में जवाब मांगा तो उन्होंने जिले में अवैध शराब की बिक्री होने से स्पष्ट इनकार कर दिया।

बैठक से चले गए थे मंत्री

 

संगीता कालिया के इस रूख पर जब मंत्री विज ने कहा कि वे बैठक से बाहर चली जाएं तो उन्होंने मंत्री के आदेश भी मानने से इनकार कर दिया था। इसके जवाब में विज खुद ही बैठक से चले गए थे। यह एक संयोग था कि जब मंत्री विज को पानीपत जिला कष्ट निवारण कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया तो संगीता कालिया भी पानीपत की पुलिस अधीक्षक थीं। संगीता कालिया ने फतेहाबाद के विवाद को पानीपत में भी जिंदा रखा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned