scriptसुखपाल खैहरा आज करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान | sukhpal khaira will announced for new party on 8 january | Patrika News

सुखपाल खैहरा आज करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Jan 07, 2019 08:37:51 pm

Submitted by:

Prateek

खैहरा ने कहा कि विधानसभा में उनकी सदस्यता के बारे में उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के फैसले का इंतजार है…

KHAIRA FILE PHOTO

KHAIRA FILE PHOTO

(चंडीगढ): आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद सुखपाल खैहरा ने सोमवार को यहां कहा कि वे मंगलवार को अपनी पार्टी का ऐलान करेंगे। यहां सेक्टर पांच स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में खैहरा ने कहा कि पिछले साल दिसम्बर में गठित किए गए पंजाब डेमोक्रेटिक एलायंस की बैठक इसी सप्ताह के आखिर में सीटों के बटवारे के लिए आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि मुख्य विपक्षी दल का दर्जा अकाली दल को मिल जाए।

 

खैहरा ने दलबदल निरोधक कानून में संशोधन की मांग भी की और कहा कि किसी भी दल के दो तिहाई सदस्य ही दल बदल सकते है। व्यक्ति को दल बदलने की आजादी नहीं है। यह अलोकतांत्रिक व्यवस्था है। कांग्रेस और भाजपा ने ये प्रावधान किए थे और आम आदमी पार्टी इस पर चल रही है। इससे पार्टी अध्यक्ष तानाशाह या आपके बादशाह की तरह हो गए है। इस पर राष्ट्रीय बहस होनी चाहिए।

 

खैहरा ने कहा कि विधानसभा में उनकी सदस्यता के बारे में उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के फैसले का इंतजार है। वे अब किसी भी चुनाव को लडने के लिए तैयार है। उप चुनाव की संभावनाओं के बारे में खैहरा ने कहा कि वे और उनके समर्थक विधायक उपचुनाव के खर्च का बोझ प्रदेश पर नहीं डालना चाहते है।

 

खैहरा ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी के सांसद भगवन्त मान ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए बागी अकाली नेता रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा से मुलाकात की थी। खैहरा ने कहा कि पहले आम आदमी पार्टी को अकाली नेता विक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के मामले में अपना दाग तो धो लेना चाहिए। किसान नेताओं के घरों पर छापों के लिए खैहरा ने कैप्टेन अमरिंदर सरकार की आलोचना भी की और कहा कि गन्ना किसानों को ब्याज के साथ मुआवजा दिया जाए। टॉल प्लाजा हटाने की मांग करते हुए खैहरा ने कहा कि संगरूर-भटिंडा एवं मानसा-भटिंडा राजमार्गों पर बने टॉल प्लाजा पर धरना दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो