scriptपंजाब के आंदोलनरत शिक्षक नेताओं ने मंत्रियों के समूह से की वार्ता | teachers who were on movement meet to group of ministers in Punjab | Patrika News

पंजाब के आंदोलनरत शिक्षक नेताओं ने मंत्रियों के समूह से की वार्ता

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Mar 05, 2019 08:44:37 pm

Submitted by:

Prateek

सरकार की ओर से मांगों पर विचार के लिए कमेटी के गठन का प्रस्ताव…
 

(चंडीगढ): पंजाब में कई माह से आंदोलनरत शिक्षक नेताओं ने मंगलवार को यहां अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री की ओर से नियुक्त मंत्रियों के समूह से वार्ता की। वार्ता में शिक्षक नेताओं की मांग से जुडे कानूनी व वित्तीय पहलुओं पर विचार के लिए कमेटी के गठन का प्रस्ताव किया गया। वार्ता अभी आगे भी होगी।

शिक्षक नेता सुखविंदर सिंह ने वार्ता के बाद बताया कि वार्ता में वरिष्ठ मंत्री ब्रह्म मोहिदरा,वित्त मंत्री मनप्रीत बादल,शिक्षा मंत्री ओपी सोनी समेत पांच मंत्री शामिल हुए। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग के सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने,समाप्त किए गए सभी पद बहाल करने और आंदोलन के दौरान शिक्षक नेताओं और शिक्षकों पर की गई कार्रवाई वापस लेने के मुद्दों पर वार्ता में चर्चा हुई। शिक्षा मंत्री के साथ वार्ता में मंजूर की गई मांगों को लागू करने पर भी विचार किया गया।

 

उन्होंने बताया कि अब मुख्यमंत्री कार्यालय के साथ भी वार्ता होगी। इसके बाद तय किया जाएगा कि आगे क्या रूख अपनाया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से प्रस्तावित कमेटी की जरूरत सिर्फ कानूनी पहलुओं पर विचार के लिए जरूरत है। सर्व शिक्षा अभियान अभियान और राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के 8886 शिक्षकों का पहले से दिया जा रहा वेतन बरकरार रखने पर सरकार की ओर से कोई आश्वासन नहीं दिया गया। लेकिन इस बात पर जोर दिया गया हैं कि वेतन का मसला कमेटी के अधीन न लाया जाए।

 

पढो पंजाब अभियान के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम की समीक्षा पर भी चर्चा हुई। अभी यह पाठ्यक्रम परम्परागत पाठ्यक्रम के विपरीत होने के कारण विरोध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के संघर्ष के चलते सरकार को मांगों पर विचार करना ही पडा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो