scriptपंजाब में शिक्षकों को पढाई से बाहर के काम से मिलेगा छुटकारा | teachers will do only teaching work in punjab-op soni | Patrika News

पंजाब में शिक्षकों को पढाई से बाहर के काम से मिलेगा छुटकारा

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Jun 15, 2018 12:40:00 pm

Submitted by:

Prateek

सरकार शिक्षकों के लिए एक अनूठा काम करने का प्रयास कर रही है…

minister op soni file photo

minister op soni file photo

राजेंद्र सिंह जादौन की रिपोर्ट…

(चंडीगढ): पंजाब के शिक्षा मंत्री ओपी सोनी नें कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षकों को पढाई से बाहर के सभी कामों से मुक्त करने पर विचार कर रही है और इस बारे में जल्दी ही ठोस फैसला किया जाएगा।


इतने पदों पर शिक्षकों को दी जाएगी नियुक्ति

सोनी ने गुरूवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह प्रदेश में शिक्षा के स्तर में सुधार को लेकर खासे चिंतित है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही आगामी डेढ-दो माह में करीब 3500 शिक्षकों को नियुक्ति दी जाएगी। शिक्षकों का जिम्मा सिर्फ बच्चों को पढाने का रखा जाएगा।

जलस्त्रोतों को प्रदूषण से बचाना सरकार की जिम्मेदारी

प्रदेश में पेयजल स्रोतों के प्रदूषण को लेकर सोनी ने कहा कि यह गंभीर समस्या है। खासकर लुधियाना के बुड्ढा नाले के पानी के प्रदूषण पर सोनी ने कहा कि यह गंभीर समस्या है। हालांकि वे किसी के खिलाफ टिप्पणी नहीं कर रहे हैं लेकिन यह राज्य में बनने वाली सरकारों की जिम्मेदारी है कि वे जलस्रोतों को प्रदूषण से बचाएं। सोनी ने कहा कि उद्योगों को जलस्रोतों को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए पाबंद किया जा रहा है। जल्दी ही हालत में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि ब्यास नदी में शुगर मिल के शीरे के रिसाव से हुए प्रदूषण पर काबू पा लिया गया है। अब ब्यास नदी जल के नमूने जांच में सही पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ब्यास नदी में प्रदूषण की समस्या कुछ ही दिन रही थी। नदी में तीन बार पानी छोडकर हालत को काबू में कर लिया गया।

सोनी ने कहा कि राज्य सरकार उद्योगों को जलस्त्रोतों को प्रदूषणमुक्त रखने के लिए तैयार करने में जुटी हुई है। प्रदेश में उद्योगों को ऐसा वातावरण देना भी जरूरी जिससे कि अधिक से अधिक निवेश आए। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे प्रदेश में निवेश बढेगा वैसे ही रोजगार के अवसर भी बढेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो