scriptराम-रहीम के खिलाफ फैसला देने वाले जज को मिलेगी बुलेट प्रूफ गाड़ी | The judge who gave the verdict against Ram-Rahim will get a bullet proof vehicle | Patrika News

राम-रहीम के खिलाफ फैसला देने वाले जज को मिलेगी बुलेट प्रूफ गाड़ी

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Feb 06, 2020 07:28:19 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट ( CBI Court ) के न्यायाधीश जगदीप सिंह को सुरक्षा की दृष्टि से अब नई बुलेट प्रूफ गाड़ी मिलेगी। जगदीप सिंह ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ( Ram Raheem ) के खिलाफ साध्वी यौन शोषण मामले में फैसला सुनाया था। जिसके बाद उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा ( Z Security) प्रदान की गई है।

राम-रहीम के खिलाफ फैसला देने वाले जज को मिलेगी बुलेट प्रूफ गाड़ी

राम-रहीम के खिलाफ फैसला देने वाले जज को मिलेगी बुलेट प्रूफ गाड़ी

चंडीगढ़(संजीव शर्मा): पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट ( CBI Court ) के न्यायाधीश जगदीप सिंह को सुरक्षा की दृष्टि से अब नई बुलेट प्रूफ गाड़ी मिलेगी। जगदीप सिंह ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ( Ram Raheem ) के खिलाफ साध्वी यौन शोषण मामले में फैसला सुनाया था। जिसके बाद उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा ( Z Security) प्रदान की गई है। वर्तमान में उनके पास मौजूद गाड़ी को बदला जाएगा। यह सिफारिश हरियाणा में वीआईपी की सुरक्षा के लिए गठित स्टेट लेवर रिव्यू कमेटी द्वारा की गई है। इसी कमेटी की सिफारिश पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को बुधवार की रात जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है।

जज का सिक्योरिटी कवर
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पत्र के अनुसार हरियाणा के एडीजीपी मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आईजी सिक्योरिटी सौरभ सिंह, एसपी सिक्योरिटी हामिद अख्तर, सहायक निदेशक जेआर जस्सू तथा गृहविभाग के अंडर सैक्टरी महा सिंह ने भाग लिया। बैठक में डेरा मुखी के विरूद्ध फैसला देने वाले सीबीआई जज जगदीप सिंह व उनके परिवार को दिया गया सिक्योरिटी कवर पहले की तरह जारी रखने पर सहमति बनी वहीं कहा गया कि जगदीप सिंह को प्रदान की गई बुलेट प्रूफगाड़ी पुरानी हो चुकी है। जिसके चलते उन्हें आधुनिक सुविधाओं से लैस बुलेट प्रूफ गाड़ी प्रदान की जाए।

दुष्यंत को नहीं मिलेगा जैमर
इस बैठक के संदर्भ में वायरल हुए कार्रवाई पत्र में यह भी साफ हो गया है कि दुष्यंत चौटाला को मुख्यमंत्री की तर्ज पर जैमर गाड़ी नहीं मिलेगी। अलबत्ता दुष्यंत चौटाला की सुरक्षा बढ़ाए जाने के बाद अब हरियाणा पुलिस के आठ कमांडो उनके आवास पर तैनात कर दिए गए हैं। इसके अलावा अब वह जहां भी जाएंगे उनके साथ एक पायलट गाड़ी व एक एसकार्ट गाड़ी में करीब 28 कमांडो चलेंगे। इसके अलावा उनके साथ संबंधित क्षेत्र की एक फायर ब्रिगेड व एक एंबुलेंस गाड़ी भी मौजूद रहेगी। पत्र में यह भी साफ है कि दुष्यंत चौटाला के काफिले में जैमर गाड़ी शामिल नहीं होगी। क्योंकि वह मुख्यमंत्री को मिली सुरक्षा का हिस्सा है।

सीएम रहेंगे केवल जेड प्लस के घेरे में
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल केवल जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दायरे में हैं। इसके अलावा राज्यपाल, उपमुख्यमंत्री, सीबीआई के न्यायधीश तथा हरियाणा के पूर्व पुलिस महानिदेशक बीएस संधू जेड श्रेणी के सुरक्षा कवर में आते हैं। इसके अलावा गृहमंत्री समेत कई नेता वाई श्रेणी के सुरक्षा कवर में आते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो