चेन्नई में नववर्ष पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद के लिए 10 हजार पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

- होटल व रेस्टोरेंट पर रहेगी विशेष नजर

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 30 Dec 2020, 07:55 PM IST

चेन्नई.

नए साल के जश्न पर कोरोना वायरस ने ग्रहण लगा दिया है। नववर्ष पर होटल व रेस्टोरेंट में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर लगी रोक के मद्देनजर पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी। पुलिस महकमा नववर्ष को लेकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। कोरोना महामारी को देखते हुए तमिलनाडु सरकार भी अलर्ट हो गई हैं। सरकार ने 31 दिसम्बर की रात और एक जनवरी, 2020 को समुद्र तटों, होटलों, क्लब और रिसॉट्र्स में होने वाली नए साल की पार्टियों पर रोक लगा दिया है। इन तारीखों पर समुद्र तटों पर जाने की इजाजत नहीं मिलेगी।

चेन्नई पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करने के निर्देश जारी कर दिए हैं और सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौंबद रखने के लिए चेन्नई में करीब 10 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। किसी ने भी जश्न के बहाने कानून व्यवस्था तोडऩे की कोशिश की तो उसके खिलाफ कार्रवाई तय है। इसलिए जश्न अपने घरों में ही मनाएं तो सबसे बेहतर है। अभी कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। जरा सी लापरवाही आपको और आपके परिवार को नुकसान पहुंचा सकती है।

नववर्ष पर होटल, रेस्टोरेंट, शापिंग माल, बस स्टेशन, मुख्य मार्गो, बाजारों व चौराहों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। बाइक, पुलिस वाहनों के जरिए रातभर पेट्रोलिंग की जाएगी। सीसीटीवी कैमरों के जरिए महानगर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगी। यहीं नहीं समुद्र तट जाने वाली सभी रास्तों को बंद रखा जाएगा। इन दोनों दिन होटल, रेस्तरां और अन्य शोपिंग मॉल को रात दस बजे तक संचालन की अनुमति है।

रात दस बजे के बाद सभी होटल रेस्तरां और सार्वजनिक स्थल जहां भीड़ एकत्र हो सकती है, को बंद करना पड़ेगा। साथ ही नववर्ष के दौरान रात में वाहन चालकों की प्रभावी रूप से चेकिंग भी की जाएगी। इसके अलावा सडक़ों पर जश्न मनाने को उमडऩे वाली भीड़ से निपटने के लिए पुलिस ने 300 चेक पोस्ट बनाए गए हैं। असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

पुलिस आयुक्त खुद कर रहे मॉनिटरिंग
चेन्नई पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल की महानगर पुलिसिंग व्यवस्था की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। वे नववर्ष और इसके पूर्व संध्या पर सख्ती से पुलिस को निगरानी करने की सलाह दी है। नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश जारी किए गए है। साथ ही नववर्ष में कोरोना महामारी दौरान कम संख्या में लोगों को बाहर निकलने की सलाह दी है। मास्क लगाने और शारीरिक दूरी पालन करने को भी कहा गया है। वहीं, शराब की अवैध बिक्री पर विशेष नजर रहेगी। पड़ोसी राज्यों की सीमा पर सख्ती से नजर रहेगी।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned