scriptतमिलनाडु में बारिशजन्य घटनाओं में दस मरे, धनुषकोडि के पास तीन सौ साल पुरानी चर्च ढही | 10 die in rain-related incidents as heavy showers pound Tamil Nadu | Patrika News

तमिलनाडु में बारिशजन्य घटनाओं में दस मरे, धनुषकोडि के पास तीन सौ साल पुरानी चर्च ढही

locationचेन्नईPublished: Dec 05, 2020 04:22:55 pm

तमिलनाडु में बारिशजन्य घटनाओं में दस मरे, धनुषकोडि के पास तीन सौ साल पुरानी चर्च ढही

 10 die in rain-related incidents as heavy showers pound Tamil Nadu

10 die in rain-related incidents as heavy showers pound Tamil Nadu

चेन्नई. तमिलनाडु में बारिशजन्य घटनाओं के चलते दस जनों की मौत हो गई। इसमें तीन लड़कियां कांचीपुरम के पास पालार नदी में बह गई। बारिश के चलते तमिलनाडु में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। कई इलाकों में जलजमाव के हालात पैदा हो गए है। रामनाथपुरम से 40 किमी दूर मन्नार की खाड़ी में गहरे दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अगले 12 घंटे में कमजोर होने की संभावना जताई गई है। तमिलनाडु के कई इलाकों मे भारी से बहुत भारी बारिश हुई है। नागपट्टिनम जिले के कोलिदाम में 36 सेमी तथा कडलूर के चिदम्बरम में 34 सेमी बारिश दर्ज की गई। इसके साथ ही सेन्ट्रल एवं सदर्न तमिलनाडु में क्रमशः 10 सेमी एवं 28 सेमी बारिश हुई। प्रसिद्ध चिदम्बरम नटराजार मंदिर एवं मइलादुत्तुरै का मयुरानाथस्वामी मंदिर जलमग्न हो गए।
तीन बालिकाएं नदी में बही
कांचीपुरम के अरिक्कै के पास पालार नदी में डूबने से जयश्री (16), उसकी बहन सुभा(15) एवं उनकी मित्र पूर्णी (14) की मौत हो गई। तीनों के शव बरामद कर लिए गए। नागपटिट्नम जिले में बरसात से फसलों को भारी क्षति पहुंची है। पुलिस के अनुसार, तीन को उनका एक रिश्तेदारम दामोदारन वहां बरसात दिखाने ले गया था, उसने तीनों को बचाने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहा। मगराल पुलिस ने मामला दर्ज किया है। शुक्रवार को दीवार गिरने से कुंभकोणम के पास इलुमिचंगा पालायम में आर. कुप्पुसामी (70) व उसकी पत्नी के. यशोदा (65) की मौत हो गई। कल्लापेरम्बूर के पास वदाकल में जी.सरदम्बल (80) की रात मे सोते समय छत ढहने से मौत हो गई। उसकी पुत्रवधु एवं छह सात की पोती घायल हो गई।
फसल हुई बर्बाद
बिजली के करंट से पुदुकोट्टै एवं मइलादुतुरै में तीन लोगों की मौत हो गई। कीलामत्थुर गांव के ए. शरथकुमार (31) की बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। अलन्गुडी के टीवीएस स्ट्रीट में वी. श्वेता (13) की बिजली केबल से मौत हो गई। पुदुकोट्टै जिले के अलन्गुडी के नाम्बनपट्टी में टी. अंजली (16) के बिजली के तार को छूने से मौत हो गई। तंजावुर जिले के नीलागिरि में सी. बालामुरुगन (48) ओदम्बोगी नदी में गिरने से मौत हो गई। नागपट्टिनम जिले में करीब तीस हजार हैक्टेयर क्षेत्र में फसल बर्बाद हो गई। 321 झोपडियां आंशिक रूप से तथा 12 झोपड़िया पूर्ण रूप से नष्ट हो गई। टाइल से बने 24 मकान नष्ट हो गए। आईजी (केन्द्रीय जोन) एच.एम. जयराम ने कहा, लोकल एवं आर्म्ड रिजर्व पुलिस परसनल, 15 रेस्क्यू टीम जिसमें हर टीम में 10 कमांडो, मत्स्य समुदाय के 1200 वोलंटीयर को तैयार रखा गया है। तमिलनाडु आपदा रेस्पोन्स फोर्स की चार कंपनियों को तैनात किया गया है।
29 मवेशी मरे
तंजावुर जिले में 122.166 मिमी बारिश हुई। वहीं 8714 हैक्टेयर में फसल बर्बाद हो गई। जिले में 168 फोंपडियां नष्ट हो गई व 39 मवेशी मर गए। खाद्य मंत्री आर. कामराज के अनुसार, तिरुवरुर जिले में 219 मकान क्षतिग्रस्त हो गए। 29 मवेशी मर गए। जिले ममें 47 राहत शिविरों में 1800 लोगो को रखा गया है। तिरुचि, अरियलूर, पुदुकोट्टै एवं पेरम्बलूर जिलों मे तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। तिरुचि में 39 एमएम बारिश हुई। काशीमेडू के पास नागूरार थोट्टम में आर. सुरेश (35) की केबल से मौत हो गई। कुछ दिन पहले ही केबल फाल्ट की बिजली विभाग में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है। पोस्टमार्टम के लिए जीएच भिजवाया है। बिजली विभाग ने इलाके की बिजली काट दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो