scriptचेन्नई एयरपोर्ट से 100 करोड़ की ड्रग्स हेरोइन-कोकीन जब्त, एक यात्री गिरफ्तार | 10 kg of cocaine, heroin worth 100 crores of rupees seized at Chennai | Patrika News

चेन्नई एयरपोर्ट से 100 करोड़ की ड्रग्स हेरोइन-कोकीन जब्त, एक यात्री गिरफ्तार

locationचेन्नईPublished: Aug 13, 2022 01:41:13 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

इस धरपकड़ के बाद बताया जा रहा है कि ड्रग व्यापार का बड़ा गिरोह सामने आ सकता है।

चेन्नई एयरपोर्ट से 100 करोड़ की ड्रग्स हेरोइन-कोकीन जब्त, एक यात्री गिरफ्तार

चेन्नई एयरपोर्ट से 100 करोड़ की ड्रग्स हेरोइन-कोकीन जब्त, एक यात्री गिरफ्तार

चेन्नई.

चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने इथियोपियाई एयरलाइंस से अदीस अबाबा से यहां पहुंचे एक यात्री से 9.590 किलोग्राम वजन की हेरोइन और कोकीन जब्त की गई है। इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपए बताई जा रही है। एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के अधिकारी अनिल कुमार की खुफिया जानकारी के आधार पर यह छापेमारी की गई थी। कस्टम विभाग ने बड़ी मात्रा में ले जाई जा रही ड्रग की खेप को पकड़ा है। इस धरपकड़ के बाद बताया जा रहा है कि ड्रग व्यापार का बड़ा गिरोह सामने आ सकता है।

चेन्नई एयर कस्टम द्वारा जारी बयान के मुताबिक, 11 अगस्त को इथोपियन एयरलाइंस द्वारा अदीस अबाबा से पहुंचे एक भारतीय यात्री इकबाल बी उरंदादी को एआईयू अधिकारियों ने रोका। उनसे 9.590 किलोग्राम वजन वाली हेरोइन और कोकीन जब्त की गई, जिसकी करीब 100 करोड़ रुपए है। बयान के मुताबिक, यात्री और उसके सामना की जांच करने पर कोकीन और हेरोइन मिले। यात्री ने इसे चेक-इन बैगेज और जूते में छिपा रखा था। इसे नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम 1985 के तहत जब्त किया गया था। इसके बाद यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो