scriptTAMILNADU: मतदाता सूची के प्रमाणीकरण की करेंगे जांच | 10 voter list supervisors will check the authentication of voter list | Patrika News

TAMILNADU: मतदाता सूची के प्रमाणीकरण की करेंगे जांच

locationचेन्नईPublished: Oct 14, 2019 04:11:33 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

Satyabrata Sahoo said that out of 5.99 crore voters in Tamil Nadu, 1.64 crore voters have certified their details on the voter list.
मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यव्रत साहू ने बताया कि तमिलनाडु के ५.९९ करोड मतदाताओं में से १.६४ करोड़ मतदाताओं ने मतदाता सूची पर अपने विवरण को प्रमाणित कर लिया है।

TAMILNADU: मतदाता सूची के प्रमाणीकरण की करेंगे जांच

TAMILNADU: मतदाता सूची के प्रमाणीकरण की करेंगे जांच

तमिलनाडु में १० मतदाता सूची पर्यवेक्षक नियुक्त
-मतदाता सूची के प्रमाणीकरण की करेंगे जांच
चेन्नई. चुनाव आयोग ने सोमवार को तमिलनाडु में १० आईएएस अधिकारियों को मतदाता सूची पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। प्रत्येक पर्यवेक्षक कुछ जिलों के प्रभारी होंगे और मतदाता सूची के प्रमाणीकरण प्रक्रिया की देखरेख करेंगे। यहां पत्रकारों से बातचीत में मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यव्रत साहू ने बताया कि तमिलनाडु के ५.९९ करोड मतदाताओं में से १.६४ करोड़ मतदाताओं ने मतदाता सूची पर अपने विवरण को प्रमाणित कर लिया है। यह अच्छा संकेत हैं लेकिन हम चाहते हैं कि सभी मतदाता अपने मतदान सूची के विवरण को प्रमाणित करें। इसके देखरेख के लिए पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया गया है, जो प्रत्येक जिले में इसकी प्रक्रिया पर निगरानी रखेंगे। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची के प्रमाणीकरण की प्रक्रिया आगामी १८ नवंबर तक चलेगी और ड्राफ्ट रोल २५ नवंबर को प्रकाशित किया जाएगा। इस दौरान राज्य के सभी मतदाताओं को पता, नाम और फोटो समेत अन्य संबंधित विवरण को जांच लेनी चाहिए। अगर कोई बदलाव लगता है तो वे लोग कर सकते हैं। अगर सब कुछ सही है तो ओके कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मतदाता ऑनलाईन और मोबाइल ऐप के अलावा तालुक कार्यालय और ई-सेवा केंद्रों में प्रमाणीकरण कर सकते हैं।

-ये हैं शामिल
नियुक्त हुए १० पर्यवेक्षकों में हथकरघ और वस्त्र के निदेशक एन. करुणाकरण, तमिलनाडु खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड के सीईओ एस.नटराजन, टांजेडको के प्रबंध निदेशक सजन सिंह आर. चौहान, पशुपालन और पशु चिकित्सा विज्ञान के निदेशक ए. गनसेखरन, परिवहन आयुक्त सी. समयमूर्ति, एलकोट के प्रबंध निदेशक एम. विजयकुमार, टीएनपीएल के प्रबंध निदेकश एस. शिवषणमुगराजा, उद्योग के अतिरिक्त आयुक्त टीपी. राजेश और तमिलनाडु मैरीटाइम बोर्ड के सीईओ वी. संपत समेत अन्य आईएएस अधिकारी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो