script100 करोड़ नगद,100 किलो सोना व महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त | 100 crore cash, 100 kg gold and important documents seized | Patrika News

100 करोड़ नगद,100 किलो सोना व महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त

locationचेन्नईPublished: Jul 17, 2018 05:52:10 am

आयकर विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को तमिलनाडु के प्रमुख रोड निर्माता ठेकेदारों में से एक एसपीके समूह के मालिक सैयादुरै…

100 crore cash

100 crore cash

चेन्नई।आयकर विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को तमिलनाडु के प्रमुख रोड निर्माता ठेकेदारों में से एक एसपीके समूह के मालिक सैयादुरै के आवास और कार्यालय पर छापेमारी की।


आयकर विभाग के एक अधिकारी के अनुसार करीब २०० अधिकारियों की अलग-अलग टीमों ने एक साथ एसपीके समूह के मालिक, रिश्तेदारों और करीबियों के चेन्नई, मदुरै, तिरुचि और अरुप्पुकोट्टै समेत करीब ३० से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की।

इसके अलावा चेन्नई में अभिरामीपुरम, ताम्बरम, पेरम्बूर, आलवारपेट सहित छह ठिकानों पर कंपनी से जुड़े ठिकानों पर भी छापेमारी हुई।सूत्रों के अनुसार राज्य के अलग-अलग ठिकानों में हुई छापेमारी में अधिकारियों ने चार घंटे के भीतर ही बेहिसाबी करीब १०० करोड़ रुपए (जिसमें नए दो हजार रुपए के नए नोट थे), १०० किलो सोना और करोड़ों रुपए की संपत्तियों के दस्तावेज जब्त कर लिए।

बताया जा रहा है कि आयकर अधिकारियों ने मुख्यमंत्री ई. के. पलनीस्वामी के एक रिश्तेदार के घर पर भी छापा मारा। मुख्यमंत्री के समधी सुब्रमणि एसपीके कंस्ट्रक्शन कंपनी में पार्टनर है। कर चोरी की शिकायत के बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने कंपनी के कार्यालय से बरामद की गई नकदी और दस्तावेजों के बारे में ऑनर से स्पष्टीकरण मांगा। कंपनी होटल व्यवसाय में भी है।

राजमार्ग विभाग मुख्यमंत्री पलनीस्वामी के पोर्टफोलियो में से एक है। ऑपरेशन के बारे में अधिक जानकारी के लिए वरिष्ठ आयकर अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका।

आईटी विभाग के अधिकारियों ने क्रिस्टी फे्रडग्राम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ठिकानों पर भी छापा मारा जो तमिलनाडु सरकार में मध्यावधि पोषाहार कार्यक्रम में अनाज और अंडों की प्रमुख सप्लायर है जो लाखों स्कूली बच्चों तक पहुंचते हंै। इस छापेमारी में नगदी और अचल संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए गए।

डीएमके ने की थी शिकायत

राज्य में मुख्य विपक्षी दल डीएमके ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पलनीस्वामी के रिश्तेदारों को पांच राजमार्ग परियोजना अनुबंधों के आवंटन में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सतर्कता निदेशालय और भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो (डीवीएसी) में शिकायत दर्ज कराई थी। इससे पहले टीटीवी दिनकरण के करीबी और अयोग्य घोषित विधायक वेट्रीवेल ने भी निविदा लेने में अनियमितता का आरोप लगाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो