script100 school buildings in Pudukottai in TN to be demolished | तीन छात्रों के मौत के बाद जागी सरकार, पुदुकोट्टै में 100 स्कूलों की इमारतों को गिराने का निर्देश | Patrika News

तीन छात्रों के मौत के बाद जागी सरकार, पुदुकोट्टै में 100 स्कूलों की इमारतों को गिराने का निर्देश

पुदुकोट्टै के जिला कलक्टर ने शनिवार को जिले में 100 स्कूलों की इमारतों को गिराने का आदेश दिया है, क्योंकि वे सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करते हैं।

चेन्नई

Updated: December 18, 2021 03:03:49 pm

पुदुकोट्टै.

तिरुनेलवेली (Tirunelveli) में एक स्कूल की दीवार गिरने से 3 छात्रों की मौत के बाद तमिलनाडु सरकार (tamilnadu Govt) और जिला प्रशासन (Dist collector) को स्कूल इमारतों में सुरक्षा मानकों सहित अन्य नियमों को ख्याल आया है। पुदुकोट्टै के जिला कलक्टर ने शनिवार को जिले में 100 स्कूलों की इमारतों को गिराने का आदेश दिया है, क्योंकि वे सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करते हैं।

100 school buildings in Pudukottai in TN to be demolished
100 school buildings in Pudukottai in TN to be demolished

स्कूल शिक्षा विभाग ने जिले में 259 स्कूल इमारतों की खराब स्थिति पर जिला अधिकारियों को एक रिपोर्ट भेजी थी और उच्च अधिकारियों ने उनमें से 100 का चयन किया है। उच्च अधिकारियों द्वारा चयनित 100 को जिला कलक्टर द्वारा ध्वस्त करने का आदेश दिया गया है। उच्च शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि हमने 259 स्कूलों की सूची सौंपी थी, लेकिन जिला अधिकारियों ने 100 स्कूल की इमारतों को गिराने का आदेश दिया और बाकी की मरम्मत की जानी है।

जिला कलक्टर पहले ही लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण (डीआरडीए) को स्कूल की इमारतों को गिराने के आदेश दे चुके हैं। अधिकारी ने यह भी बताया कि लगभग सभी स्कूल की इमारत जिन्हें गिराया जाना है वे महत्वपूर्ण नहीं हैं और नई इमारतों के निर्माण तक अन्य इमारतों में या तो किराए पर या अस्थायी आधार पर कक्षाएं ली जा रही हैं।

गौरतलब है कि तिरुनेलवेली में शुक्रवार को एक स्कूल की दीवार गिरने से 3 छात्रों की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इमारत तिरुनेलवेली शहर में और नगर निगम के पास थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

शरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट13 जिलों में जल्द बनेगी जिला कार्यकारिणी, प्रदेश कांग्रेस ने 28 जनवरी तक मांगे नामपुण्यतिथि पर याद की जा रहीं Vijaya Raje Scindia, 'बेटी' Vasundhara Raje ने कुछ इस तरह से किया 'मां' को याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.