दसवीं बोर्ड : बुखार वाले परीक्षार्थियों को छूट पर विचार

बुखार पीडि़त विद्यार्थियों को दसवीं बोर्ड परीक्षा से छूट देने के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है। सरकार इस पर विचार कर रही है : स्कूल शिक्षा मंत्री के. ए. सेंगोट्टयन

By: MAGAN DARMOLA

Published: 05 Jun 2020, 07:58 PM IST

चेन्नई. स्कूल शिक्षा मंत्री के. ए. सेंगोट्टयन का कहना है कि बुखार पीडि़त विद्यार्थियों को दसवीं बोर्ड परीक्षा से छूट देने के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है। सरकार इस पर विचार कर रही है। सेंगोट्टयन ने निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में एक प्रश्न का यह जवाब दिया। स्कूल शिक्षा निदेशालय ज्वर ग्रस्त विद्यार्थियों का आकलन कर रहा है। उनको परीक्षा से छूट देने के बारे में अभी निर्णय नहीं हुआ है।

सुरक्षा उपायों के बारे में उनकी प्रतिक्रिया थी कि सभी परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा उपाय किए गए हैं। विद्यार्थियों को जांच के बाद ही परीक्षा केंद्र में अनुमति दी जाएगी। परीक्षा सुबह दस बजे शुरू होगी और सवा एक बजे समाप्त होगी।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रत्येक केंद्र में परीक्षा शुरू और समाप्त होने के बाद कीटनाशक का छिड़काव किया जाएगा। जल्द ही सभी विद्यार्थियों को दो-दो मास्क वितरित कर दिए जाएंगे। परीक्षार्थियों की आवाजाही की भी माकूल व्यवस्था रहेगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तय शर्तों के आधार पर ही परीक्षा आयोजित होगी।

coronavirus COVID-19 virus
Show More
MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned