scriptम्यांमार से तमिलनाडु के 13 आईटी पेशेवरों को छुड़ाया गया | 13 IT professionals from TN rescued from Myanmar | Patrika News

म्यांमार से तमिलनाडु के 13 आईटी पेशेवरों को छुड़ाया गया

locationचेन्नईPublished: Oct 05, 2022 04:10:27 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

डिजिटल स्कैमिंग और क्रिप्टो धोखाधड़ी में लगी कुछ धोखाधड़ी वाली आईटी कंपनियों ने उप-एजेंटों का उपयोग कर तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और कुछ अन्य राज्यों से भारतीय नागरिकों की भर्ती की।

म्यांमार से तमिलनाडु के 13 आईटी पेशेवरों को छुड़ाया गया

म्यांमार से तमिलनाडु के 13 आईटी पेशेवरों को छुड़ाया गया

चेन्नई.

भारतीय दूतावासों ने म्यांमार और थाईलैंड में 13 भारतीय आईटी पेशेवरों को बचाया है, जिन्हें आईटी में नौकरी देने के बहाने म्यांमार के म्यावाडी में एक दूरदराज के इलाके में ले जाया गया था। सूत्रों के मुताबिक, सभी 13 व्यक्ति तमिलनाडु के हैं और वह अब नई दिल्ली पहुंच गए हैं।

डिजिटल स्कैमिंग और क्रिप्टो धोखाधड़ी में लगी कुछ धोखाधड़ी वाली आईटी कंपनियों ने उप-एजेंटों का उपयोग कर तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और कुछ अन्य राज्यों से भारतीय नागरिकों की भर्ती की। विदेश मंत्रालय ने हाल ही में एक विज्ञप्ति में कहा था, थाईलैंड में अत्यधिक आकर्षक डेटा प्रविष्टि नौकरियों के सोशल मीडिया विज्ञापनों का लालच दिया जाता है।

इनको फिर अवैध रूप से म्यांमार के म्यावाडी क्षेत्र में ले जाया जाता है, जहां स्थानीय सुरक्षा स्थिति के कारण पहुंचना मुश्किल है। म्यांमार और थाईलैंड में भारतीय दूतावासों ने पहले 32 भारतीयों को म्यावाडी क्षेत्र से बचाया था। म्यांमार और थाईलैंड में भारतीय दूतावासों ने पहले 32 भारतीयों को म्यावाडी क्षेत्र से बचाया था।

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो