भारत से थाइलैंड जाने वाले पर्यटकों की संख्या में 13 प्रतिशत का इजाफा

भारत से थाइलैंड जाने वाले पर्यटकों की संख्या में 13 प्रतिशत का इजाफा

Santosh Tiwari | Publish: Sep, 03 2018 08:43:09 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

इसी प्रकार राजस्व में भी 15.39 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

भारत से थाइलैंड जाने वाले पर्यटकों की संख्या में 13 प्रतिशत का इजाफा
चेन्नई.
भारत से थाइलैंड जाने वाले पर्यटकों की संख्या में पिछले साल की तुलना में 13.24 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। चेन्नई में सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए थाइलैंड पर्यटन प्राधिकरण की निदेशक चोलाडा सिद्धिवरन ने कहा कि इस साल जुलाई तक भारत के 919,130 पर्यटक थाइलैंड पहुंचे हैं। इसी प्रकार राजस्व में भी 15.39 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। 2017 में थाइलैंड जाने वाले पर्यटकों की संख्या 1.2 मिलियन थी जो 2016 की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक रहा।
इस कार्यक्रम में 150 से अधिक ट्रेड पार्टनर ने भाग लिया। इस दौरान उद्योग जगत से जुड़े लोगों ने 35 से अधिक थाइलैंड के प्रतिनिधियों से चर्चा की। इन रोड शो के जरिए नए बाजार में पहुंच बनाया जाएगा। साथ ही ट्रेवल ट्रेड पार्टनर्स के साथ सहयोग में वृद्धि होगी। भारत के इन्दौर शहर में भी इसी तरह का रोड शो 5 सितम्बर को आयोजित किया जाएगा। इसका उद्देश्य भारतीय बाजार में प्रवेश करना है। इस मौके पर थाइलैंड पर्यटन प्राधिकरण की कार्यकारी निदेशक वालैलक नोयपायक ने भी विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने महत्वपूर्ण शहरों की पहचान, नए आफर एवं उत्पाद, जरूरत के अनुसार अनुकूल पैकेज, सेवाओं व गंतव्य पर विचार व्यक्त किए। इनकी अवधारणा थाइलैंड के अद्भूत रंगों तथा रुझान को सामने लाना। इस तरह के आयोजनों से दोनों देशों के संबंध मजबूत होंगे। वैश्विक स्तर पर भारत सातवां ऐसा देश है जहां से सर्वाधिक पर्यटक थाइलैंड पहुंचते हैं।

इस मौके पर थाइलैंड पर्यटन प्राधिकरण की कार्यकारी निदेशक वालैलक नोयपायक ने भी विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने महत्वपूर्ण शहरों की पहचान, नए आफर एवं उत्पाद, जरूरत के अनुसार अनुकूल पैकेज, सेवाओं व गंतव्य पर विचार व्यक्त किए। इनकी अवधारणा थाइलैंड के अद्भूत रंगों तथा रुझान को सामने लाना। इस तरह के आयोजनों से दोनों देशों के संबंध मजबूत होंगे। इसी प्रकार राजस्व में भी 15.39 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है

Ad Block is Banned