script15 more Sri Lankan Tamil refugees reach Rameswaram | श्रीलंका से प्रति व्यक्ति 20 हजार खर्च कर 15 लोग शरण लेने तमिलनाडु पहुंचे, शरणार्थी शिविर में मिली जगह | Patrika News

श्रीलंका से प्रति व्यक्ति 20 हजार खर्च कर 15 लोग शरण लेने तमिलनाडु पहुंचे, शरणार्थी शिविर में मिली जगह

9 महीने की गर्भवती महिला सहित पंद्रह श्रीलंकाई तमिल, श्रीलंका में आर्थिक संकट से शरण लेने के लिए पहुंचे।

चेन्नई

Updated: April 25, 2022 06:00:58 pm

रामेश्वरम.

घोर आर्थिक तंगी और मंद मुद्रास्फीति की मार क्षेल रहे श्रीलंका से तमिल मूल के 15 लोग शरण लेने के लिए सोमवार तडक़े तमिलनाडु में रामेश्वरम के पास कोठंडा पहुंचे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केरल के मन्नार क्षेत्र से पांच श्रीलंकाई परिवार सोमवार सुबह नाव पर सवार होकर तमिलनाडु के रामेश्वरम के कोठंडा राम मंदिर समुद्र तट पर गुप्त रूप से पहुंचा। जिनमें 9 महीने की गर्भवती महिला सहित पंद्रह श्रीलंकाई तमिल, श्रीलंका में आर्थिक संकट से शरण लेने के लिए पहुंचे।

श्रीलंका से प्रति व्यक्ति 20 हजार खर्च कर 15 लोग शरण लेने तमिलनाडु पहुंचे, शरणार्थी शिविर में मिली जगह
श्रीलंका से प्रति व्यक्ति 20 हजार खर्च कर 15 लोग शरण लेने तमिलनाडु पहुंचे, शरणार्थी शिविर में मिली जगह

आर्थिक संकट से बचने के लिए अब तक 75 श्रीलंकाई तमिल भारत आ चुके हैं। सोमवार की सुबह श्रीलंका के जाफना शहर से फाइबर बोट पर रात के समय निकलकर जत्था तमिलनाडु पहुंचा। रामेश्वरम मरीन पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें मंडपम थाने ले गई।

समूह ने कहा कि श्रीलंका में चावल, दाल, गेहूं जैसे खाद्य पदार्थों की कीमत तेजी से बढ़ी है। सरकारी अस्पतालों में भी दवा की कमी है। निजी अस्पतालों में लोगों को सिर्फ बुखार के इलाज के लिए 4000 रुपए खर्च करने पड़ते हैं। जाफना के रहने वाले योगन ने कहा कि चावल की कीमत 300 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है।

एक किलो हरी मिर्च की कीमत 1000 रुपए है और चार लोगों के परिवार को दिन में दो बार खिलाने के लिए आपको 3000 रुपए की आवश्यकता होगी। हमें प्रतिदिन 1000 रुपए का भुगतान मिलता है और हम अब उस स्थिति में खुद को बनाए नहीं रख सकते। अपने बच्चों को भूखा नहीं देख पा रहे, हमने समुद्र पार करने का फैसला किया। एक अन्य व्यक्ति गुहान ने कहा, तमिलनाडु पहुंचने के लिए प्रति व्यक्ति 20000 रुपए खर्च किए। प्रारंभिक पूछताछ के बाद मंडपम पुलिस ने उन्हें मंडपम शरणार्थी शिविर में रहने के लिए जगह प्रदान की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंसीएम गहलोत का बयान, 'अपराधी किसी भी धर्म या संप्रदाय का हो, बख्शेंगे नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.