दूसरे मेगा टीकाकरण अभियान में तमिलनाडु में 16 लाख से अधिक लोगों को टीका लगा

पहला शिविर 12 सितम्बर को आयोजित किया गया था और लक्ष्य 20 लाख के मुकाबले 28.91 लाख लोगों को टीका मिला।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 20 Sep 2021, 05:28 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि तमिलनाडु ने दूसरे मेगा टीकाकरण शिविर में 16,43,879 लोगों को टीका लगाया है, जो 18 वर्ष से अधिक आयु के 15 लाख से अधिक है। विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पहला शिविर 12 सितम्बर को आयोजित किया गया था और लक्ष्य 20 लाख के मुकाबले 28.91 लाख लोगों को टीका मिला।

विज्ञप्ति में कहा गया 19 सितम्बर को दूसरा शिविर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित किया गया और 16,43,879 (16.43 लाख) लोगों को टीका लगाया गया। शिविर सोमवार को आयोजित नहीं किया जाएगा क्योंकि टीके स्टॉक से बाहर हो गए हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए राज्य के चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने कहा कि कोयम्बत्तूर जिला कोविड-19 के खिलाफ पात्र आबादी के उच्चतम प्रतिशत का टीकाकरण करने में राज्य में सबसे ऊपर है। पोलाची में दूसरे मेगा टीकाकरण शिविर का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु की 29,27,149 आबादी में से 75 प्रतिशत ने अपनी पहली खुराक प्राप्त की थी जबकि 25 प्रतिशत ने दोनों खुराक प्राप्त की थी।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग के अथक प्रयास और केरल के साथ सीमावर्ती क्षेत्रों में चेक पोस्ट स्थापित करने में सरकार द्वारा उठाए गए कड़े निवारक उपायों ने सुनिश्चित किया कि निपाह और जीका वायरस राज्य में प्रवेश नहीं कर सके। यह देखते हुए कि सावधानियों और सख्त उपायों के बाद भी केरल एक दिन में 20,000 से अधिक मामलों की रिपोर्ट कर रहा था, उन्होंने कहा कि केरल के आगंतुकों को चेक पोस्ट पर आरटी-पीसीआर नकारात्मक प्रमाण पत्र दिखाना होगा और बिना प्रमाण पत्र वाले लोगों को वापस भेज दिया जाएगा।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned