scriptचेन्नई में 160 रुपए प्रति किलो बिक रहा टमाटर | 160kg, price of tomatoes in Chennai | Patrika News

चेन्नई में 160 रुपए प्रति किलो बिक रहा टमाटर

locationचेन्नईPublished: Nov 23, 2021 04:36:29 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

सब्जियों का दाम बढऩे से आम आदमी के लिए रोजमर्रा की जरूरत पूरी करनी मुश्किल हो गई है।

चेन्नई में 160 रुपए प्रति किलो बिक रहा टमाटर

चेन्नई में 160 रुपए प्रति किलो बिक रहा टमाटर

चेन्नई.

सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत कम कर भले ही आम आदमी को राहत देने की कोशिश की हो लेकिन दैनिक उपयोग के वस्तुओं की लगातार बढ़ रही कीमत ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। खासतौर पर सब्जियों का दाम बढऩे से आम आदमी के लिए रोजमर्रा की जरूरत पूरी करनी मुश्किल हो गई है।

गौर करें तो सब्जियों का दाम पिछले कुछ दिनों से आसमान छू रहा है। टमाटर के दाम 150 रुपये किलो से नीचे आने का नाम नहीं ले रहा है। कोयम्बेडु सब्जी मार्केट में 140 रुपए प्रति किलो टमाटर बिक रहा जबकि खुदरा बाजार में 160 रुपए पहुंच गया। महंगाई की मार से आमलोगों के घर का बजट पूरी तरह से बिगड़ गया। हालत यह है कि गरीब की थाली से सब्जी गायब हो गई है। सर्दी के मौसम में 20 रुपए प्रति किलो मिलने वाले टमाटर की कीमत कई शहरों में 150 रुपए प्रति किलो को पार कर गई है।

कई शहरों में 100 के पार
चेन्नई में टमाटर 160 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में बाढ़ के कारण फसल खराब होने से टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं। बेंगलुरु में टमाटर की कीमत 110 रुपए प्रति किलो मुंबई में टमाटर 80 रुपए प्रति किलो मिल रहा है। वहीं राजधानी दिल्ली में भी टमाटर की कीमत 60 से 90 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच चुकी है। टमाटर के साथ-साथ प्याज की कीमतें भी तेजी से बढ़ी हैं और दिल्ली-मुंबई में प्याज 60 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव से बिक रही है।

आंध्र और कर्नाटक में बारिश का भी असर
कोयमबेडु की फेडरेशन ऑफ होलसेल वेजिटेबल मार्केट एसोसिएशंस के सेक्रेटरी एस. चंद्रन ने कहा कि आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में टमाटर की खेती वाले इलाके बारिश के कारण भी टमाटर की कीमतें प्रभावित हुई हैं। फसल को नुकसान पहुंचने के कारण पहले 27 किलो टमाटर की खरीद खेत से 500 रुपए में होती थी जो अब यह 3,000 रुपए पहुंच गई है। टमाटर की कीमतें इस स्तर तक पहले कभी नहीं गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो