scriptतमिलनाडु: कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत, कुल पांच लोगों की गई जान | 2 more covid19 deaths reported in tamilnadu toll rises to 5 | Patrika News

तमिलनाडु: कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत, कुल पांच लोगों की गई जान

locationचेन्नईPublished: Apr 05, 2020 05:05:30 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

2 more covid19 deaths reported in tamilnadu toll rises to 5: इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 5 हो गई है। अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित 485 मरीजों की पुष्टि हुई है।

2 more covid19 deaths reported in tamilnadu toll rises to 5

2 more covid19 deaths reported in tamilnadu toll rises to 5

चेन्नई.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने रविवार को तमिलनाडु में कोरोना संक्रमित दो और मरीजों की मौत की पुष्टि की है। लगातार दूसरे दिन दो संक्रमित मरीजों की मौत हुई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 5 हो गई है। अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित 485 मरीजों की पुष्टि हुई है, जिनमें 8 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

दोनों मामले स्टेनली अस्पताल के
रविवार को विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, रामनाथपुरम के एक 71 वर्षीय व्यक्ति को 2 अप्रैल सुबह 9.45 बजे चेन्नई स्थित स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसी उसी दिन सुबह 11.45 बजे उसकी मौत हो गई थी। उसकी रिपोर्ट रविवार को आई। रिपोर्ट आने के पश्चात इस बात की पुष्टि हुई कि कोरोना संक्रमण के कारण उसकी मौत हुई है। वहीं राज्य में कोरोना के कारण पांचवीं मौत चेन्नई के एक 60 वर्षीय पुरुष की है, जिसे 1 अप्रैल को स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार की रात लगभग 1.45 बजे उसकी मौत हो गई।

इस वजह से बढ़ा आंकड़ा
उधर, स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश के अनुसार, राज्य में करीब 1200 लोग तब्लीगी जमात से वापस आए थे। उनके रक्त के नमूने लिए गए थे। इनमें कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि से राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ गया है।

407 सैंपल के रिपोर्ट आना बाकी
राज्य में अबतक २,१०,५३८ लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इनमें ९०४१२ लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। अबतक ४२४८ सैंपल लिए गए। ४८५ पॉजिटिव पाए गए और ४०७ सैंपल के रिपोर्ट आना बाकी। १६८१ लोगों को आइसोलेशन वार्ड में इलाज किया जा रहा है। दिल्ली जमात से आए १२०० लोगों को ट्रेस किया गया। १०९७ लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। इनमें ४३७ लोगों के टेस्ट पॉजिटिव आए। राज्य में अबतक ३३७१ वेंटीलेटर उपलब्ध है और २२०४९ आइसोलेशन बेड उपलब्ध है।

12 घंटों में 302 मामले
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 302 मामले सामने आए हैं। भारत में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 3374 हो गई है। इसमें से 3030 सक्रिय मामले हैं, 267 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, जबकि 77 लोगों की मौत हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो