बैंकॉक से तस्करी कर लाए गए २३०० जीवित कछुए चेन्नई एयरपोर्ट पर जब्त

बैंकॉक से तस्करी कर लाए गए २३०० जीवित कछुए चेन्नई एयरपोर्ट पर जब्त

PURUSHOTTAM REDDY | Publish: Oct, 13 2018 01:36:29 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

अधिकारियों ने बैंकॉक से तस्करी कर लाए गए कछुए जब्त किए।
- ३४ लाख का सोना भी बरामद

चेन्नई. चेन्नई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने बैंकॉक से तस्करी कर लाए गए दुर्लभ प्रजाति के २३०० कछुए जब्त किए। अधिकारियों के अनुसार बैंकॉक से थाई एयरवेज से चेन्नई पहुंचा एक यात्री इन कछुओं को छह कार्टून में भरकर चोरी-छिपे भारत लाया था।
कस्टम अधिकारियों ने बताया कि वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो ने जब्त किए गए इन कछुओं के दुर्लभ प्रजाति का होने की पुष्टि की है। ये कछुए इकोसिस्टम पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। यूरोपीय देशों में इस तरह के कछुए के आयात पर पहले से ही प्रतिबंध लगा हुआ है।
एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक शिवगंगा जिला निवासी मोहम्मद टीपू सुल्तान थाई एयरवेज से बैंकॉक से वाया चीन भारत आया था। एयरपोर्ट अथॉरिटी के सुरक्षाकर्मियों को उसके बैग पर संदेह हुआ, जांच करने पर कछुए बरामद हुए। कस्टम अधिकारियों ने जब्त कछुओं को वापस भेजने का आदेश दे दिया है। मोहम्मद टीपू सुल्तान पर ५० हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
- ३४ लाख का सोना जब्त
चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने तीन अलग-अलग मामलों में ३४ लाख रुपए का तस्करी का सोना जब्त किया है। कस्टम अधिकारियों ने सिंगापुर से आए यात्री से १९.५ लाख, मुमताज बेगम से ७.२३ लाख और हैदर अली नूर मोहम्मद से ७ लाख का तस्करी का सोना जब्त किया।

कार का शीशा तोडक़र कीमती सामान चोरी
चेन्नई. जीएन चेट्टी रोड पर अज्ञात चोर सडक़ किनारे खड़ी एक कार का शीशा तोडक़र उसमें रखा कीमती सामान चोरी कर फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि चोरों ने कार का शीशा तोडक़र बैग, क्रेडिट कार्ड स्वाइपिंग मशीन, रिस्ट बे्रसलेट और आईमैक चुरा लिया। पुलिस ने बताया कि टी नगर के सांबाशिवम रोड कोविल स्ट्रीट निवासी एकता (२८) गुरुवार को अपनी कार जीएनटी चेट्टी रोड पर नीलगिरी सुपरमार्केट के पास खड़ी कर खरीदारी करने गई उसी दौरान चोरी की वारदात हुई। तैनाम्पेट पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Ad Block is Banned