script275 नइ बसों को मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी | 275 new buses to be flagged by CM | Patrika News

275 नइ बसों को मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

locationचेन्नईPublished: Feb 15, 2019 12:25:25 am

राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को ६८.९९ करोड़ की लागत से २७५ नई बसों को हरी झंडी दिखाई। एमटीसी को मिले १७ बसों के…

275 new buses to be flagged by CM

275 new buses to be flagged by CM

चेन्नई।राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को ६८.९९ करोड़ की लागत से २७५ नई बसों को हरी झंडी दिखाई। एमटीसी को मिले १७ बसों के अलावा विल्लुपुरम ७२, सेलम ४३, कोयम्बत्तूर ७५ और कुम्भकोणम को ६८ सहित राज्य के पांच परिवहन निगम को नइ बसें मिली हैं।

राज्य सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा राज्य के उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, परिवहन मंत्री एम.आर. विजयभास्कर और मुख्य सचिव गिरीजा वैद्यनाथन सहित अन्य मंत्रीगण मौजूद थे।
यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया कि राज्य के आठ परिवहन निगम के तहत कुल २१६७८ बसों का संचालन होता है। जिनका १.७४ करोड़ यात्री लाभ उठाते हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में विधानसभा में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने कहा था कि जर्मन एजेंसी केएफडब्ल्यू के साथ मिलकर राज्य द्वारा संचालित बसों के लिए व्यापक पुर्नगठन कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।

इसमें पुरानी बसों को बदलने के साथ चेन्नई, मदुरै और कोयम्बत्तूर जैसे मेट्रों शहरों में पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक बसों को लाया जाएगा। इसके अलावा राज्य सरकार भी यूके के सी-४० के सहयोग से जल्द ही १०० से अधिक इलेक्ट्रिक बसों को लाने की योजना बना रही है। ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री ने १३४.५३ करोड़ की लागत से चेन्नई के लिए ५१५ नइ बसों को हरी झंडी दिखाई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो