एयरपोर्ट पर 28 लाख रुपए का सोना जब्त

अन्ना अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम ऑफिस के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह रियाद से भारत आए एक यात्री के पास से २८ लाख रुपए कीमत...

By: मुकेश शर्मा

Published: 07 Jun 2018, 10:45 PM IST

चेन्नई।अन्ना अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम ऑफिस के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह रियाद से भारत आए एक यात्री के पास से २८ लाख रुपए कीमत का सोना बरामद किया है। कुडप्पाह के जाफर हुसैन शेख (४०) रियाद से शारजाह होते हुए एयर अरेबिया के विमान से चेन्नई आया। चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को उसकी हरकत पर शक हुआ तो उन्होंने उसकी और उसके सामान की जांच की। जांच में उसके बैग से एक फ्लॉवर शोपीस निकला जिसमें शीशे का बेस था। फ्लावर शोपीस अपने सामान्य वजन से काफी भारी था इसलिए उसे जब तोड़ा गया तो उसमें से १० तोला सोने की छह बार तथा दो ५ तोला और ११० ग्राम का आयताकार सोने का पींड बरामद हुआ। इन सब का कुल वजन ९२५ ग्राम है जिसकी बाजार में कीमत २८ लाख रुपए आंकी गई है। शेख को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

बम की अफवाह फैलाने वाला आरोपी गिरफ्त में

महानगर पुलिस ने गुरुवार को यूएस वाणिज्य दूतावास के जनरल ऑफिस में बम होने की अफवाह फैलाने के आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी की पत्नी ने दावा किया कि मन्नड़ी निवासी सिद्दकी बाशा (३०) ने मानसिक तनाव के कारण पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल कर अफवाह फैलाई थी। पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात को बाशा ने पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल कर यूएस वाणिज्य दूतावास के कार्यालय में बम होने की धमकी दी थी।


सूचना के बाद पुलिस अधिकारी दूतावास कार्यालय पहुंचे और बस की तलाशी ली, लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला। घटना के बाद पुलिस उपनिरीक्षक रंगनाथन और पुष्पराज ने उसी नंबर पर वापस कॉल किया तो आरोपी की पत्नी से बात हुई। अधिकारियों ने उसे बाशा को पुलिस स्टेशन लाने को कहा। मामले को गंभीरता से लेते हुए पत्नी अपने पति को रायपेट्टा पुलिस स्टेशन लेकर पहुंची और माफी मांगते हुए कहा कि उसके पति मानसिक रूप से तनाव में थे। हालांकि प्रारंभिक जांच से पता चला कि बाशा पिछले तीन महीने से काम पर नहीं जा रहा है। उसने नशे की हालत में कॉल कर बम की धमकी दी थी।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned