सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात होंगे ३ हजार पुलिसकर्मी

सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात होंगे ३ हजार पुलिसकर्मी

Purushotham Reddy | Updated: 03 May 2019, 02:33:32 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

अरवाकुरिची में उपचुनाव

चेन्नई. आगामी २९ मई को राज्य की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को मद्देनजर रखते हुए डीजीपी (चुनाव) आशुतोष शुक्ला ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए अरवाकुरिची विधानसभा सीट पर तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा चुनाव से पहले और बाद में शांत माहौल बनाए रखने के लिए पूरी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। इसमें तमिलनाडु विशेष पुलिस की आठ और केंद्रीय सशस्त्र रिजर्व पुलिस बल की तीन कंपनियां शामिल होंगी।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस उपाधीक्षक और इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों को अरवाकुरिची, वेलायुधमपालयम, चिन्ना धर्मपुरम और तेन्नीलै पुलिस स्टेशन में तैनात किया गया है। अरवाकुरिची के १५९ केंद्रों पर २५० मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

उनमें से २९ केंद्रों की संवेदनशील के रूप में पहचान की गई है। ऐसे में इन केंद्रों पर ज्यादा निगरानी रखी जाएगी। इसके अलावा क्षेत्र में ४२ ऐसे लोगों की भी पहचान हुई है जो बिना मतलब के चुनाव के दौरान परेशानी पैदा करते हैं। सभी को ऐसी किसी भी गतिविधि में लिप्त नहीं होने की चेतावनी भी दी गई है। उन पर करीबी से निगरानी भी रखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान ३६ उडऩदस्ते और १८ स्थैतिक निगरानी दलों का भी गठन किया गया है, जो पारी के आधार पर कार्य करेंगे। इतना ही नहीं विभिन्न प्रवेश द्वारों पर २३ चेक पोस्ट भी स्थापित किए गए हैं। इस दौरान आने जाने वाले सभी वाहनों की ठीक से जांच की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned