scriptदो घंटे के भीतर भूकंप के 3 झटकों से हिला तमिलनाडु, घरों की दिवारों में पड़ी दरारें | 3 back-to-back earthquakes strike this Tamil Nadu village | Patrika News

दो घंटे के भीतर भूकंप के 3 झटकों से हिला तमिलनाडु, घरों की दिवारों में पड़ी दरारें

locationचेन्नईPublished: Mar 25, 2022 07:57:16 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

एनसीएफएस की वेबसाइट के अनुसार, पहला झटका सवेरे चार बजकर 33 मिनट पर (तीव्रता 1.2) महसूस किया गया।

3 back-to-back earthquakes strike this Tamil Nadu village

3 back-to-back earthquakes strike this Tamil Nadu village

चेन्नई.

तमिलनाडु के दिंडीगुल इलाके में शुक्रवार तडक़े दो घंटे से भी कम समय में भूकंप के तीन हल्के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी दी। रिक्टर स्केल पर इन झटकों की तीव्रता 1.2 से 1.5 के बीच मापी गई। दिंडीगुल जिले के ओडनचत्रम के पास यह झटके महसूस किए गए। एनसीएफएस की वेबसाइट के अनुसार, पहला झटका सवेरे चार बजकर 33 मिनट पर (तीव्रता 1.2) महसूस किया गया।

दूसरा झटका छह बजकर चार मिनट पर और तीसरा छह बजकर सात मिनट पर आया। इन दोनों झटकों की तीव्रता 1.5 थी। भूकंप का केंद्र धरती के नीचे 10 किलोमीटर अंदर था। गांव में लोगों के कुछ घरों में दरारें पड़ गई और किसी नुकसान की पुष्टि करने के लिए अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

अधिकारी नुकसान के पूरे पैमाने का पता लगाने की प्रक्रिया में हैं क्योंकि दिंडीगुल में यह पहली बार है जब भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे पहले 23 दिसम्बर, 2021 को तमिलनाडु के वेलूर जिले में रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता के मजबूत भूकंप का अनुभव किया गया था।


तमिलनाडु विस का सत्र छह अप्रैल से
चेन्नई. तमिलनाडु विधानसभा का सत्र आगामी छह अप्रैल से पुन: शुरू होगा। विधानसभा अध्यक्ष एम अप्पावु ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सत्र की अवधि निर्धारित करने के लिए वह 30 मार्च को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक लेंगे। सत्र के दौरान कई विभागों के लिए अनुदान की मांग की जाएगी तथा मंत्रियों के सवालों का जबाब दिया जाएगा।

विधानसभा का बजट सत्र 18 मार्च को वित्त मंत्री पीटीआर पलनीवेल त्यागराजन द्वारा आम बजट की प्रस्तुति के साथ शुरू हुआ। इसके बाद कृषि मंत्री एमआरके पन्नीरसेल्वम द्वारा 19 मार्च को कृषि बजट पेश किया गया। 21 मार्च से चार दिवसीय सत्र के बाद जिसके दौरान बजट पर बहस हुई। दोनों मंत्रियों ने अपने-अपने जवाब दिए और गुरुवार को सत्र स्थगित कर दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो