तिरुचि व कड्लूर से पूझल जेल आए तीन कैदी कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु के जेल में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 27 May 2020, 05:21 PM IST

चेन्नई.

कोरोना संक्रमण तमिलनाडु के जेल तक पहुंच गया है। जेल विभाग के कार्यक्रम में हिस्सा लेने चेन्नई आए कड्लूर और तिरुचि सेंट्रल जेल के तीन कैदियों का कोरोना टेस्ट रिपॉर्ट पॉजिटिव आया है। राज्य जेल विभाग ने यह जानकारी दी है। तीनों कैदी उम्रकैद की सजा काट रहे है। दो कड्लूर और एक तिरुचि सेंट्रल जेल में कैद है। तमिलनाडु के जेल में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है।

कर्मियों को क्वारंटाइन किया
उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जेल प्रशासन ने ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को क्वारंटीन कर दिया है। बैरक के अन्य बंदियों की भी जांच कराई गई है। एहतियातन पूरी जेल को सैनिटाइज किया गया है।

चेन्नई आए थे
जेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तीनों कैदियों को पूझल केन्द्रीय जेल में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया था लेकिन लॉकडाउन के कारण उन्हें पूझल जेल में रखना पड़ा। तीन दिन पहले तीनों को कड्लूर और तिरुचि सेंट्रल जेल वापस भेजा गया। वहां उनके जेल में प्रवेश से पहले क्वारंटाइन किया गया और कोरोना का टेस्ट किया गया। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आया। उसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कॉन्टेक्ट टे्रसिंग जारी
अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान उन लोगों ने जिन लोगों से संपर्क किया और सफर के दौरान जिन-जिन लोगों के साथ रहे, उन सभी को टे्रस किया जा रहा है और जिन लोगों से संपर्क हो पाया है उन्हें क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned