तमिलनाडु: पिता-पुत्र की हिरासत मामले में पूरा थाना निलंबित

मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने मामले की जांच को सीबीआई के सुपुर्द कर दिया है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 30 Jun 2020, 04:25 PM IST

तुत्तुकुडी.

तुत्तुकुडी में एक सप्ताह पहले पुलिस हिरासत में हुई पिता-पुत्र की मौत के मामले में सातांकुलम पुलिस थाने के सभी पुलिसकर्मियों को हटा दिया गया है। उनके स्थान पर विशेष उप-निरीक्षक सहित 27 पुलिसकर्मियों का नया दल तैनात किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक अरुण बालगोपालन ने यह आदेश जारी किए। वहीं, मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने मामले की जांच को सीबीआई के सुपुर्द कर दिया है।

सातांकुलम पुलिस थाने के पूर्व निरीक्षक श्रीधर को रविवार को निलंबित कर दिया गया था। इससे पहले दो उप-निरीक्षक, बालकृष्णन और रघुगणन को निलंबित कर किया गया था। हेड कांस्टेबल मुथुराज और मुरुगन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई। उल्लेखनीय है कि व्यापारी पी. जयराज और उनके पुत्र जे. फिनिक्स को पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकान खोलने के आरोप में 19 जून को गिरफ्तार किया था। थाने में उनके साथ बेरहमी से मारपीट की गई।

हालत बिगडऩे पर दोनों को 22 जून को कोविलपट्टी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसी रात फिनिक्स की मौत हो गई और उसके पिता ने 23 जून को दम तोड़ दिया। कथित तौर पर हिरासत में प्रताडऩा के कारण पिता-पुत्र की मौत की राजनीतिक, सामाजिक हस्तियों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने निंदा की थी।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned