चेन्नई के 300 से अधिक सडक़ों पर बनेंगी स्मार्ट पार्किंग

- एनएससी बोस रोड के आसपास होगा स्मार्ट पार्किंग

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 31 Dec 2020, 03:51 PM IST

चेन्नई.

चेन्नई में स्मार्ट सिटी के तहत महानगर के लोगों की पार्किंग की समस्या का समाधान किया जाएगा। महानगर को स्मार्ट बनाने के साथ ही प्रोजेक्ट में वाहनों को खड़ा करने की सुविधा देने पर अधिक काम किया जा रहा है। जहां भी अब निगम को जगह मिल रही है, वहां पर पार्किग निर्माण का प्रस्ताव बनाया जा रहा है। इसी क्रम में ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन ने स्मार्ट पार्किंग स्लॉट की संख्या बढ़ाकर 12,000 करने की योजना बनाई है।

नगर प्रशासन मंत्री एसपी वेलुमणि ने इसकी घोषणा की। निगम 40 रुपए प्रति घंटे के शुल्क के साथ खादर नवाज खान रोड पर प्रीमियम स्मार्ट पार्किंग स्पेस शुरू करने की योजना बना रहा है। अण्णा नगर सेकंड एवेन्यू, थर्ड एवेन्यू और फोर्थ एवेन्यू जैसी अन्य सडक़ों को भी 20 रुपए प्रति घंटे में स्मार्ट पार्किंग स्थान मिलेगा।

बेसेंट नगर, पुरुषवाक्कम, टी. नगर और जॉर्ज टाउन में स्मार्ट पार्किंग स्पेस बढ़ाया जाएगा। वर्तमान में 3,000 स्मार्ट पार्किंग स्थल हैं। एनएससी बोस रोड (NSC Bose Road) के आसपास की सडक़ों को जल्द ही स्मार्ट पार्किंग स्पेस मिलेगा। अधिकारियों ने कहा कि चेन्नई में 471 बस मार्गों में से कम से कम 300 सडक़ों को स्मार्ट पार्किंग स्पेस मिलेगा।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned