तमिलनाडु में अब तेजी से होगी कोरोना जांच, सरकार को म‍िलीं 36 हजार रैपिड टेस्‍ट किट्स

36,000 rapid test kits distributed across Tamilnadu: सरकार अब रैपिड टेस्ट किट (Rapid Test Kit) से कोरोना की जांच करने जा रही है

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 18 Apr 2020, 08:30 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु में कोरोना (Coronavirus) मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। सरकार इस वायरस के प्रसार को रोकने की हर संभव कोशिश कर रही है। इसी क्रम में सरकार अब रैपिड टेस्ट किट (Rapid Test Kit) से कोरोना की जांच करने जा रही है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों का टेस्ट कर पता किया जा सके कि राज्य में कोरोना का प्रसार किस स्तर तक हो चुका है।

राज्य भर में 36,000 रैपिड टेस्ट किट्स का वितरण किया गया है। स्थानीय निकाय इनका उपयोग हाट स्पाट्स में करेंगी। राज्य में पहुंची किट का उपयोग सरकार हाट स्पाट्स में इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी से लोगों की जांच के लिए करेगी। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार राज्य भर में इस किट के वितरण का कार्य शुरू किया जा चुका है। आईसीएमआर के गाइडलाइन्स के आधार पर यह जांच किया जाएगा।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आइसीएमआर) ने कोविड-19 टेस्ट के लिए गाइडलाइन जारी की है। इस टेस्ट के लिए मरीज के खून का नमूना लेकर जांच की जाएगी। अगर किसी व्यक्ति का टेस्ट पॉजिटिव आता है, तो उसे तत्काल प्रभाव से अस्पताल में भर्ती करके जरूरी इलाज मुहैया करवाया जाएगा और उसके बाद सैंपल लैब में जांच के लिए भेजे जाएंगे।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned