script

चेन्नई में संक्रमित गलियों की संख्या घटी, नौ हजार से घटकर आठ हजार हुई

locationचेन्नईPublished: Jul 13, 2020 11:15:07 pm

कोविड-19 के धीरे-धीरे नियंत्रण का दावा
 
 

39,590 streets in Chennai

39,590 streets in Chennai

चेन्नई. अधिकारियों का कहना है कि चेन्नई में अब कोविड-19 धीरे-धीरे नियंत्रण में आ रहा है। स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर व स्वास्थ्य सचिव डा. राधाकृष्णन ने पोरुर में क्वारंटाइन सेन्टर का निरीक्षण किया। पहले चेन्नई की 39,590 गलियों में से 9000 में संक्रमण था लेकिन अब यह संख्या घटकर आठ हजार रह गई है। फीवर कैंप लगाने व टेस्टिंग के कारण यह कमी आई है। रविवार को पूर्ण लाकडाउन का लोगों ने पूर्ण समर्थन दिया। इस दिन केवल दूध व दवा की दुकानें ही खुली थी। अन्य दिनों में भी लोग बिना कारण घर से बाहर नहीं आए। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में तस्माक की दुकानें खुली थी वहां लोगों ने शनिवार के दिन अधिक शराब खरीदी क्योंकि रविवार को लॉकडाउन था। अमूमन 130 करोड़ की बिक्री होती है लेकिन इस दिन 171 करोड़ की शराब बिकी।
तीन दिन में कराएं जांच
उन्होंने कहा कि यदि किसी में कोविड-19 के लक्षण पाए जाते हैं तो वे तीन दिन के अन्दर किसी फीवर कैंप में जाकर जांच करा लें। साथ ही लोगों से सहयोग का आग्रह किया। मास्कल लगाकर बाहर निकलने व सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए कहा। सरकार ने टेस्टिंग के लिए एक लाख पीसीआर किट खरीदे हैं। अब स्टॉक 5.6 लाख किट का हो गया है। दस लाख किट का आर्डर दिया गया है। प्रदेश में और अधिक टेस्ट किए जाएंगे। राधाकृष्णन ने कहा कि प्लाज्मा टेस्ट के सकारात्मक परिणाम मिले हैं।
मदुरै व तिरुवण्णालै जहां मामले अधिक सामने आ रहे हैं वहां सघन टेस्टिंग की जा रही है। चेंगलपेट, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, वेलूर, विल्लुपुरम व विरुदनगर में भी मामले अधिक आ रहे हैं।
कई विधायक संक्रमित
मंत्री विजयभास्कर एवं राधाकृष्णन ने तिरुवल्लुर मेडिकल कालेज सरकारी अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इस बीच प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव वाले विधायक दस हो गए हैं। इनमें से पांच एआईएडीएमके के हैं जिनमें कोयम्बत्तूर साउथ से अम्मन अर्जुनन, उच्च शिक्षा मंत्री के.पी. अन्बलगन, श्रीपेरम्बदूर से पलनी, परमकुडी से सतन प्रभाकर व उलुुन्दूरपेट से कुमारगुरु शामिल है। शेष डीएमके से हैं जिनमें ऋषिवंदियम से वसंतम कार्तिकेयन, चैयूर से आरटी अरसू, गिंडी से के.एस. मस्तारन, राजपालयन से तंगपाडियन है। चेपाक-तिरुवलीकेनी से डीएमके विधायक जे. अन्बझगन की मौत हो गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो