कीटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री में बॉयलर फटने से चार मजदूरों की मौत, 20 घायल

- कड्लूर में बड़ा हादसा

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 13 May 2021, 03:25 PM IST

चेन्नई.

कोरोना संकट के बीच तमिलनाडु के कड्लूर जिले में गुरुवार सुबह एक भीषण हादसा हो गया। यहां एक फैक्ट्री में केमिकल बॉयलर में ब्लास्ट होने की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

कड्लूर के इंडस्ट्रियल इलाके में स्थित कीटनाशक बनाने वाली कंपनी में ये हादसा हुआ। फैक्ट्री के दूसरे माले पर स्थित बॉयलर में ब्लास्ट हो गया, इनमें से दो लोग आग में झुलसकर मर गए, जबकि बाकी दो लोग धुएं से दम घुटने की वजह से जान गंवा बैठे। शिफ्ट में इस दौरान मौजूद अन्य 20 लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आग की सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन, फायर ब्रिगेड की टीमें यहां पर पहुंची हैं, आग बुझाने और राहत बचाव का काम किया जा रहा है। हादसे के बाद फैक्ट्री के आसपास से लोगों को हटाया गया है, क्योंकि ये एक कैमिकल फैक्ट्री है। ऐसे में ब्लास्ट के बाद फैले धुएं की वजह से लोगों की आंखों में तकलीफ बढऩे लगी थी। बताया जा रहा है कि आग पर काबू पा लिया गया है। इस दौरान मौके पर दमकल की गाडिय़ां से लेकर पुलिस की टीम मौजूद रही।

तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए है। बॉयलर बलास्ट के पीछे के कारण जांच के बाद पता लग पाएगा। राज्य के मंत्री सीवी गणेशन ने कहा कि ऐसे कारखानों और कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कदम नहीं उठाती हैं।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned