scriptकोविड कवरेज से इंकार करने पर 40 निजी अस्पतालों को सीएमसीएचआईएस पैनल से किया गया बाहर: स्वास्थ्य मंत्री | 40 pvt hospitals removed from CMCHIS panel for refusing COVID coverage | Patrika News
चेन्नई

कोविड कवरेज से इंकार करने पर 40 निजी अस्पतालों को सीएमसीएचआईएस पैनल से किया गया बाहर: स्वास्थ्य मंत्री

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना उपचार के लिए मुख्यमंत्री व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना (सीएमसीएचआईएस)

चेन्नईJun 25, 2021 / 07:24 pm

Vishal Kesharwani

कोविड कवरेज से इंकार करने पर 40 निजी अस्पतालों को सीएमसीएचआईएस पैनल से किया गया बाहर: स्वास्थ्य मंत्री

कोविड कवरेज से इंकार करने पर 40 निजी अस्पतालों को सीएमसीएचआईएस पैनल से किया गया बाहर: स्वास्थ्य मंत्री


चेन्नई. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना उपचार के लिए मुख्यमंत्री व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना (सीएमसीएचआईएस) कवरेज से इंकार करने की लगातार शिकायतों के बाद 40 निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमणियम ने बताया कि विभाग ने उन निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है, जिन्होंने सीएमसीएचआईएस फंड न मिलने का कारण बताते हुए कोरोना से मरे व्यक्तियों के शरीर को उनके परिजनों को देने से इंकार किया। ऐसे अस्पतालों को कोरोना मरीजों का इलाज करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सीएमसीएचआईएस कवरेज और भुगतान विवरण के संबंध में अधिकारियों द्वारा निजी अस्पतालों में निरीक्षण भी किया जा रहा है।

 


सीएमसीएचआईएस पैनल में 1 हजार 296 अस्पताल शामिल हैं। पिछले साल से इस साल 6 मई तक के बीच 1 हजार 466 लोगों को इस योजना के तहत लाभ मिला है और इसके तहत 6.९६ करोड़ का दावा किया गया है। 7 मई से अब तक 20 हजार 936 लोगों ने इसका लाभ उठाया और 266.49 करोड़ का दावा किया गया। जिनका म्यूकोर्मिकोसिस का इलाज चल रहा है उन्हें भी इस योजना के तहत शामिल किया जा रहा है।

 


इसके तहत अब तक 423 लोगों को लाभ मिला और 1.२७ करोड़ का दावा किया गया। उन्होंने कहा कि अब तक राज्य के 1,28, 188 लोगों ने वैक्सीन की कम से कम एक डोज प्राप्त कर ली है। वहीं राज्य को अब तक 1,38,15, 660 वैक्सीन के डोज प्राप्त हुए हैं। कवरेज को बढ़ाने के उद्देश्य से एक दिन में 3 लाख लोगों को वैक्सीने देने का लक्ष्य बनाया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा नागपट्टिनम के वेलनकन्नी, कोडीक्करी और नागूर, जो पर्यटक स्थल हैं, में ध्यान केंद्रीत किया जा रहा है। सभी पर्यटक स्थलों पर रहने वालों को जल्द से जल्द वैक्सीन देने के प्रयास किए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो