script43.45 lakh people yet to take 1st dose of COVID vaccine | 43.45 लाख लोगों ने अब तक कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ही नहीं ली | Patrika News

43.45 लाख लोगों ने अब तक कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ही नहीं ली

1.21 करोड़ लोगों ने दूसरी खुराक नहीं ली

चेन्नई

Published: June 01, 2022 12:27:22 am

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने कहा कि राज्य में 43.45 लाख लोगों को अभी तक कोविड वैक्सीन की पहली खुराक नहीं मिली है। राधाकृष्णन तिरुचि के महात्मा गांधी मेमोरियल सरकारी अस्पताल में आपातकालीन कोविड रिस्पांस पैकेज (ईसीआरपी) वार्ड में सुविधाओं का निरीक्षण कर रहे थे।
उन्होंने कहा, लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना जारी रखना चाहिए और नियमित रूप से हाथ धोने चाहिए। क्योंकि हमें तब तक सतर्क रहने की आवश्यकता है जब तक कि कोविड पूरी तरह से समाप्त न हो जाए। अन्य राज्यों की तुलना में, तमिलनाडु में मामले बहुत कम हैं। साथ ही 17 मार्च के बाद राज्य में कोई भी कोविड से मौत नहीं हुई है। हम चाहते हैं कि लोग टीके लगाएं। कुल 43.45 लाख लोगों को अभी तक अपनी पहली खुराक लेनी है। 1.21 करोड़ लोगों ने दूसरी खुराक नहीं ली है।
43.45 lakh people yet to take 1st dose of COVID vaccine
43.45 lakh people yet to take 1st dose of COVID vaccine
....................

तमिलनाडु ने डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आईपीपीबी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

राज्य सरकार ने मंगलवार को डाक विभाग की डोरस्टेप सेवाओं के माध्यम से पेंशनभोगियों से जीवन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
राज्य के वित्त मंत्री पलानीवेल त्यागराजन की उपस्थिति में हस्ताक्षरित एमओयू के अनुसार, आईपीपीबी व्यक्तिगत रूप से आने वाले वृद्ध पेंशनरों को कठिनाई से बचने के लिए जीवन प्रमाण पोर्टल के माध्यम से एक डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र प्राप्त करेगा। आईपीपीबी 70 रुपए प्रति डिजिटल जीवन प्रमाणपत्र पर घर-घर सेवाएं देने पर सहमत हो गया है।
परिवार पेंशनभोगियों सहित राज्य सरकार के लगभग 7,15,761 पेंशनभोगी हर साल जुलाई, अगस्त और सितंबर के दौरान अपने जीवन प्रमाण पत्र वार्षिक जमा करते हैं। वर्तमान में पेंशनभोगियों द्वारा या तो सीधे मस्टरिंग (शारीरिक उपस्थिति), डाक के माध्यम से जीवन प्रमाण पत्र जमा करने या बायोमेट्रिक डिवाइस का उपयोग करके जीवन प्रमाण पोर्टल के माध्यम से डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र जमा किया जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.