scriptचेन्नई में 80 साल से अधिक उम्र के 436 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती | 436 patients, 80 yrs old recovered until in Chennai | Patrika News

चेन्नई में 80 साल से अधिक उम्र के 436 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती

locationचेन्नईPublished: Jul 03, 2020 09:18:38 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

कोरोना वायरस बुजुर्गो के लिए विशेष तौर पर काफी घातक साबित हो रहा है।

436 patients, 80 yrs old recovered until in Chennai

436 patients, 80 yrs old recovered until in Chennai

चेन्नई.

आत्मबल, डॉक्टर पर भरोसा और परिचितों की दुआ मले तो दूसरी बीमारियों से पीडि़त व्यक्ति भी कोरोना को मात दे सकता है। इसमें उम्र भी मायने नहीं रखती। यह कहना है कि तमिलनाडु स्वास्थय विभाग व नगर निगम के अधिकारियों का।

नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चेन्नई में अबतक 80 साल से अधिक उम्र के 436 मरीज स्वस्थ हो चुके है। अधिकारियों ने मरीजों के हौसले और फ्रंटलाइन पर काम कर रहे डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ की मेहनत के चलते 80 साल से अधिक उम्र के सैकड़ों मरीज कोरोना को मात दे दी है। कोरोना से स्वस्थ होने के बाद इन सभी लोगों को अस्पताल से छुट्टी कर दी गई।

कोरोना वायरस बुजुर्गो के लिए विशेष तौर पर काफी घातक साबित हो रहा है। इसकी चपेट में आने वाले 80 साल से अधिक उम्र के मरीजों की मौत की आशंका ज्यादा है।

जोन 15 की स्वास्थ्य अधिकारी एन. गोमती ने बताया कि सभी बुजुर्गो ने कोरोना को हराने में हौसला और हिम्मत दिखाई है। डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ की सलाह और देखरेख के बाद वे कोरोना से जंग जीतने में कामयाब रहें। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बुजुर्गो का कोरोना वायरस से जंग जीतना दूसरे के लिए प्रेरणादायक है और दूसरे मरीजों के लिए उदाहरण है। वे भी इस बीमारी को हरा सकते है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो