scriptMetro : अगस्त में 4850 विद्यार्थियों ने लिया मेट्रो सेवा का लाभ | 4850 students availed Metro service in August | Patrika News

Metro : अगस्त में 4850 विद्यार्थियों ने लिया मेट्रो सेवा का लाभ

locationचेन्नईPublished: Sep 04, 2019 01:22:09 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Chennai Metro Rail Limited (सीएमआरएल) द्वारा आयोजित शैक्षणिक यात्रा के तहत अगस्त महीने में सरकारी स्कूलों के 4850 विद्यार्थियों ने मेट्रो सेवा का लाभ लिया।

Metro : अगस्त में 4850 विद्यार्थियों ने लिया मेट्रो सेवा का लाभ

Metro : अगस्त में 4850 विद्यार्थियों ने लिया मेट्रो सेवा का लाभ

– सीएमआरएल की शैक्षणिक यात्रा के तहत
चेन्नई. चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड Chennai Metro Rail Limited (सीएमआरएल) द्वारा आयोजित शैक्षणिक यात्रा के तहत अगस्त महीने में सरकारी स्कूलों के 4850 विद्यार्थियों ने मेट्रो metro सेवा का लाभ लिया। यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि सरकारी स्कूलों के बच्चों में मेट्रो के प्रति जागरूकता लाने के लिए सीएमआरएल द्वारा चेन्नई मेट्रो से सेंट थामस माउंट और कोयम्बेडु और वाशरमैनपेट से एयरपोर्ट के बीच मासिक शैक्षणिक यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। यात्रा के दौरान विद्यार्थियों को मेट्रो टे्रन की विशेषताएं और स्टेशनों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाती है। इस संबंध में वित्तीय वर्ष 2019-20 के शैक्षणिक यात्रा में सरकारी स्कूल, निगर स्कूल, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल और सरकारी महिला महाविद्यालयों आदि के विद्यार्थियों को शामिल किया जा रहा है। इससे पहले 2018-19 के शैक्षणिक वर्ष में महानगर के 60 स्कूलों के 31,178 विद्यार्थियों को यह यात्रा कराई गई थी। इस साल की शैक्षणिक यात्रा गत जून से शुरू हुई है। जून और अगस्त के बीच 13,554 विद्यार्थियों को यात्रा कराई जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो