scriptTN 5 कोरोना मरीजों ने किया 77 जनों को संक्रमित | 5 corona positive infected 77 people says K Shanmugam | Patrika News

TN 5 कोरोना मरीजों ने किया 77 जनों को संक्रमित

locationचेन्नईPublished: Apr 10, 2020 09:14:16 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

Chief Secretary K Shanmugam ने कहा अभी दूसरे चरण में , – तुत्तुकुड़ी कोरोना पॉजीटिव महिला की मौत77 नए मामलों के साथ तमिलनाडु 911
 

TN 5 कोरोना मरीजों ने किया 77 जनों को संक्रमित

TN 5 कोरोना मरीजों ने किया 77 जनों को संक्रमित

चेन्नई. कोरोना पॉजीटिव के ७७ नए मामलों के साथ तमिलनाडु में शुक्रवार को मरीजों की संख्या ९११ पहुंच गई है। तुत्तुकुड़ी में सत्तर साल की महिला की मौत के बाद मृतक संख्या ९ हो गई है। ईरोड में मरीज का इलाज कर रहे एक डॉक्टर को भी कोरोना का संक्रमण हुआ है। मुख्य सचिव के. षणमुगम का कहना है कि तमिलनाडु में सामुदायिक संक्रमण अभी तक शुरू नहीं हुआ है और हम दूसरी स्टेज पर ही है।

उन्होंने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि गुरुवार को संक्रमितों की संख्या ८३४ थी जो अब ९११ हो गई है। सामुदायिक संक्रमण को लेकर जांच चल रही है। कोरोना संक्रमितों व उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की जा रही है। आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार हमारे पास है।

मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य में लॉक डाउन के विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परामर्श के बाद फैसला करेंगे। तमिलनाडु में पांच संक्रमितों ने ७२ लोगों को कोरोना का मरीज बनाया है। कांटेक्ट खंगालने व जांच के बाद इसकी पुष्टि हुई। राज्य में अब तक ४४ कोरोना मरीजों का उपचार सफल रहा है।

नहीं पहुंचे रैपिड टेस्ट किट
एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले २४ घंटों में ७१ जनों के फेफड़े संक्रमित होने की खबर थी। उनकी जांच के बाद उनको कोरोना नेगेटिव पाया गया है। तीस मिनट में कोरोना संक्रमण की जांच करने वाले रैपिड टेस्ट किट अभी नहीं मिल पाए है। राज्य में सामुदायिक संक्रमण को रोकने के ठोस उपाय किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो