script5 more days of rain in these districts in Tamil Nadu | तमिलनाडु के कई जिलों में झमाझम बारिश, मंगलवार को 5 जिलों के स्कूल बंद रहे | Patrika News

तमिलनाडु के कई जिलों में झमाझम बारिश, मंगलवार को 5 जिलों के स्कूल बंद रहे

तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार तडक़े अच्छी बारिश हुई और लगातार बारिश के कारण कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई।

चेन्नई

Published: November 02, 2021 06:22:42 pm

चेन्नई.

तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून सक्रिय है और इस वजह से राज्य में अगले तीन-चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। राज्य के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी है। तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार तडक़े अच्छी बारिश हुई और लगातार बारिश के कारण कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई।

5 more days of rain in these districts in Tamil Nadu
5 more days of rain in these districts in Tamil Nadu

भारी बारिश के चलते चेन्नई, कांचीपुरम, पेरम्बलूर, तिरुवण्णामलै, अरियालूर सहित स्कूल मंगलवार को बंद रहे। मंगलवार को सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटों के दौरान विल्लुपुरम जिले के मरक्कनम में 20 सेंटीमीटर की बहुत भारी बारिश दर्ज की गई, जो तमिलनाडु में दिन के लिए सबसे अधिक बारिश है।

वहीं राज्य के कई अन्य मौसम केंद्रों जिनमें तिरुवारुर जिले के नन्निलम और कडलूर जिले में 12 सेंटीमीटर की भारी बारिश हुई। इसके बाद दिंडीगुल में वेदसंदूर और मयिलादुथुराई जिले के कोलिडाम में 10-10 सेंटीमीटर बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, कडलूर जिले के कुरिंजीपाडी और तिरुवारुर जिले के थिरुथुराईपोंडी में भी 9-9 सेंटीमीटर की भारी बारिश दर्ज की गई।

चेन्नई का हाल
चेन्नई के आसपास के मौसम केंद्रों में भी मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई। तिरुवल्लूर में पोन्नेरी में 6 सेमी बारिश दर्ज की गई। महाबलीपुरम (5 सेमी), मीनमबाक्कम और केलमबाक्कम, तरमणि और गुम्मीडीपूंडी में 4 सेमी बारिश दर्ज की गई। नुंगमबाक्कम में 3 सेमी बारिश हुई।

मछुआरों को सलाह
मछुआरों को समुद्र में न जाने को कहा गया जबकि अगले दो दिनों के लिए केरल के मछुआरों को समुद्र में न जाने को कहा गया है तो वहीं गजपति, गंजम और कोरापुट में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम प्रणाली और निचले स्तर की पूर्वी हवाओं के मजबूत होने से राज्य में कुछ और दिनों तक बारिश होगी।

विमान सेवा प्रभावित
चेन्नई में पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से सडक़ के बाद अब हवाई यात्रा भी बाधित हो रही है। तेज बारिश की वजह से अण्णा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई। दरअसल, चेन्नई एयरपोर्ट से 6 अंतरराष्ट्रीय विमानों को देर से रवाना किया गया। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार जिन विमानों को 1.30 बजे रवाना होना था, उन्हें 3.20 बजे रवना किया गया। यहीं नहीं कुवैत एयरलाइंस, ब्रिटिश एयरलाइंस, एयर अरेबिया जैसे कई अंतरराष्ट्रीय विमानों को देरी से रवाना किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Corona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानCISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में फायरमैन कांस्टेबल के लिए बंपर भर्ती, 12वीं पास आज से करें आवेदनखतरनाक साइड इफैक्ट : इलाज के बाद ठीक हुए मरीजों पर आइआइटी का शोध, खराब हो रहे ये अंगओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की एंट्री, मरीजों के सैंपल भेजे दिल्ली, 1418 पुलिसवाले भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.