scriptमानवीय मूल्यों का प्रचार-प्रसार करने वाले 53 लोग सम्मानित | 53 people honoring for human values | Patrika News

मानवीय मूल्यों का प्रचार-प्रसार करने वाले 53 लोग सम्मानित

locationचेन्नईPublished: Sep 05, 2018 04:54:39 pm

आज के बच्चे ही कल के नेता हैं इसलिए उन्हें शिक्षा देने के साथ सकारात्मक कार्यों के लिए प्रेरित करना ही शिक्षक का कर्तव्य

53 people honoring for human values

मानवीय मूल्यों का प्रचार-प्रसार करने वाले 53 लोग सम्मानित

चेन्नई. करुणा इंटरनेशनल चेन्नई ने अपने ट्रिप्लीकेन स्थित राष्ट्रीय कार्यालय में हाल ही में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 29 विद्यालयों के 53 शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं प्रधानाचार्यों को अहिंसा, करुणा एवं मानवीय मूल्यों का प्रचार-प्रसार करने के लिए सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान केंद्राध्यक्ष सज्जनराज सुराणा ने विश्व मैत्री की मंगल भावना गीत प्रस्तुत किया।
करुणा इंटरनेशनल के अध्यक्ष कैलाशमल दुग्गड़ ने मुख्य अतिथि एवं इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के उप महाप्रबंधक एस. कुमार तथा विशिष्ट अतिथि साईं प्रकाश का संक्षिप्त परिचय देते हुए वहां मौजूद लोगों का स्वागत किया। सभा को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि साईं प्रकाश ने कहा कि आज के बच्चे ही कल के नेता हैं इसलिए उन्हें शिक्षा देने के साथ सकारात्मक कार्यों के लिए प्रेरित करना ही शिक्षक का कर्तव्य होता है।
मुख्य अतिथि एस. कुमार ने वायु प्रदूषण को रोकने में एलपीजी गैस की उपयोगिता एवं महत्व पर प्रकाश डाला। इसके बाद उन्होंने विभिन्न विद्यालय से आए अध्यापक-अध्यापिकाओं एवं प्रधानाचार्यों को समृति-चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। इस दौरान उपाध्यक्ष सुरेश कांकरिया एवं शांतिलाल नाहर, महासचिव पदमकुमार टाटिया, सचिव पदमकुमार छाजेड़, कोषाध्यक्ष मनोहरलाल धीरण समेत अन्य पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थे। सभा को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि साईं प्रकाश ने कहा कि आज के बच्चे ही कल के नेता हैं इसलिए उन्हें शिक्षा देने के साथ सकारात्मक कार्यों के लिए प्रेरित करना ही शिक्षक का कर्तव्य होता है।

नीट के लिए निशुल्क ऑनलाइन कोचिंग

चेन्नई. फिटजी की ओर से आयुष-निशुल्क कोंिचंग नीट तथा एफपीएल-फिटजी के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की जाएगी। फिटजी की इस पहल प्रैक्टिस पेपर लीग के तहत ऑनलाइन निशुल्क कोचिंग मुहैया कराई जाएगी। फिटजी, दक्षिणी क्षेत्र के निदेशक अंकुर जैन ने बताया कि ग्रामीण एवं सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों को इससे लाभ होगा। आयुष एवं एफपीएल प्रोग्राम सीबीएसई एवं समचीर के विद्यार्थियों के लिए फायदेमंद होगा। उन्हें नए परीक्षा पैटर्न की जानकारी मिलेगी। इसके लिए स्मार्ट फोन इंटरनेट एवं कम्प्यूटर साइंस लैब का प्रयोग किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो