रेटिकॉन-2019 में शामिल हुए 600 नेत्र चिकित्सक

रेटिकॉन-2019 में शामिल हुए 600 नेत्र चिकित्सक
600 eye doctor attended Reticon-2009

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 28 Apr 2019, 10:40:29 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

अग्रवाल आई हॉस्पिटल के तत्वावधान में रविवार को देश के सबसे बड़े रेटीना सर्जरी सम्मेलन का आयोजन किया गया। रेटिकॉन के इस 9वें संस्करण...

चेन्नई।अग्रवाल आई हॉस्पिटल के तत्वावधान में रविवार को देश के सबसे बड़े रेटीना सर्जरी सम्मेलन का आयोजन किया गया। रेटिकॉन के इस 9वें संस्करण का उद्घाटन राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने किया। इस दौरान वहां अग्रवाल नेत्र चिकित्सालय के चेयरमैन डॉ. अमर अग्रवाल भी मौजूद थे। रेटीना सर्जरी के इस वार्षिक सम्मेलन में देश विदेश के लगभग 600 नेत्र चिकित्सकों ने भाग लिया।

सम्मेलन में स्वागत भाषण में डॉ. आथिया अग्रवाल ने लोगों को इस आयोजन का महत्व बताया। प्रो. अमर अग्रवाल ने कहा कि हर साल आयोजित होने वाला यह सम्मेलन चिकित्सकों को रेटीना सर्जरी से जुड़ी आधुनिक जानकारी से परिचित कराता है। इस अवसर पर डॉ. सुनील गर्ग समेत कई अन्य नेत्र चिकित्सकों ने भी विचार व्यक्त किए।

स्वदेशी व्यापारी महासम्मेलन 5 मई को तुत्तुकुड़ी में

तमिलनाडु व्यापारी संगठन का 36वां वार्षिक स्वदेशी व्यापारी महासम्मेलन हर वर्ष की भांति 5 मई को प्रदेश के दक्षिणी शहर तुत्तुकुड़ी में आयोजित किया जाएगा। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष वेल्लयन ने इसकी घोषणा की है। महासम्मेलन प्रदेशाध्यक्ष वेल्लयन के नेतृत्व में आयोजित होगा।

वेल्लयन पिछले चार दशकों से व्यापारियों के हित के लिए संघर्षरत हैं। वार्षिक स्वदेशी व्यापारी महासम्मेलन तमिलनाडु के व्यापरियों के लिए अपनी एकता प्रदर्शित करने का सबसे सशक्त मंच है। जब जब राज्य और केंद्र सरकार ने व्यापरियों को अपनी अप्रसांगिक और व्यापारी विरोधी नीतियों से प्रताडि़त करने का प्रयास किया तब तब वेल्लयन ने अपने संगठन के माध्यम से सरकार से व्यापरियों की रक्षा के लिए लोहा लिया। इस वर्ष भी महासम्मेलन में ऑनलाइन व्यापार एवं वस्तु और सेवा कर, क्षेत्रीय व्यापारी कर, किसानों की माली हालत जैसे गम्भीर मुद्दों पर केंद्र और राज्य सरकार का ध्यान अपनी ओर खींचने का प्रयास किया जाएगा।

महासम्मेलन के मुख्य अतिथि भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा विशेष तौर पर दिल्ली से तुत्तुकुड़ी जाएंगे। मिश्रा के साथ उत्तर प्रदेश व्यापारी संगठन के पदाधिकारी सुनील, महाराष्ट्र व्यापारी एकता मोर्चा के प्रतिनिधि किशोर खारा विशिष्ट अतिथि के तौर पर महासम्मेलन में भाग लेंगे। तमिलनाडु पॉन ब्रोकर्स एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष संत तेजस्वरूप राज्य के गिरवी और सर्राफा व्यापारियों का इस महासम्मेलन में नेतृत्व करेंगे।

विगत कुछ वर्षों से गिरवी और ज्वैलरी व्यापरियों ने प्रदेश संगठन को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। तमिलनाडु पॉन ब्रोकर्स एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन तमिलनाडु व्यापारी संगठन की अभिन्न इकाई है और व्यापरियों की रक्षा करने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned