script

नकली शराब की 729 बोतल बरामद , तीन आरोपी गिरफ्त में

locationचेन्नईPublished: May 12, 2019 06:49:37 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

जिला आबकारी विभाग के अधिकारियों को कुछ दिन पूर्व मुखबीर से गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के नटरापल्ली थाना क्षेत्र में नकली शराब बनाने की फैक्टरी चलाई जा रही है।

729-bottles-of-fake-liquor-recovered-three-accused-arrested

नकली शराब की 729 बोतल बरामद , तीन आरोपी गिरफ्त में

नकली शराब की 729 बोतल बरामद
– तीन आरोपी गिरफ्त में
वेलूर. जिला आबकारी विभाग के अधिकारियों को कुछ दिन पूर्व मुखबीर से गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के नटरापल्ली थाना क्षेत्र में नकली शराब बनाने की फैक्टरी चलाई जा रही है। इसके बाद पुलिस सतर्क हुई और उस पर छापा मारने की योजना बनाने लगी। इसी दौरान पुलिस को कृष्णगिरि जिले के मादुर इलाके में तस्करी कर नकली शराब की खेप भेजे जाने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही बुधवार को आबकारी अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिसकर्मी मादुर इलाके में तैनात कर दिए गए जो आने-जाने वाले वाहनों पर नजर रखने के साथ साथ वाहन जांच भी कर रहे थे। शुक्रवार रात पुलिस ने वेलूर की ओर से तेजी से आ रही एक कार को रोका। पुलिसकर्मियों ने उसकी जांच की तो डिक्की में एक कार्टून मिला। उसे खोला तो उसमें नकली शराब की 729 बोतल मिली। पुलिस उनको जब्त करके कार सवार तीन लोगों को हिरासत में ले लिया और उनसे कड़ी पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान वेलूर जिले के तिरुपत्तूर के पास स्थित गुम्डीकानपट्टी निवासी मनोगर (25), कन्नलपट्टी निवासी गोविंदराज (60) एवं गाउण्डपन्नूर निवासी सरवणन (34) के रूप में बताई।
उन्होंने पकड़ी गई शराब के बारे में पूछने पर बताया कि नटरापल्ली इलाके में नकली शराब बनाने की फैक्टरी है जहां से यह शराब मादुर इलाके में बेचने के लिए ले जा रहे थे। इसके बाद पुलिस शनिवार तड़के तीनों आरोपियों को लेकर सरवणन के एरीउर गांव स्थित उसके निजी मकान पर पहुंची। वहां जांच पड़ताल करने पर सिर्फ शराब से भरा एक बैरल मिला। पुलिस ने संदेह के आधार पर फर्श से सटे एक ***** व उसमें लगे ढक्कन को उठाकर देखा तो उसमें एक आदमी के जाने लायक रास्ता दिखाई दिया। पुलिसकर्मी एक-एक कर उसके अंदर घुसे। वहां जाकर देखा तो नकली शराब बनाने की मशीनें, खाली बोतलें, कागज के कार्टून बाक्स इत्यादि पड़े मिले। पुलिस ने मशीन सहित अन्य सामान जब्त कर मामला दर्ज किया और तीनों आरोपियों को कोर्ट में हाजिर कर जेल भेज दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो