scriptतमिलनाडु में कोरोना से आठवीं मौत, 738 संक्रमित मरीज | 738-coronavirus-positive-cases-of-tamilnadu | Patrika News

तमिलनाडु में कोरोना से आठवीं मौत, 738 संक्रमित मरीज

locationचेन्नईPublished: Apr 09, 2020 11:25:33 am

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

738 coronavirus positive cases of Tamilnadu: स्वास्थ्य सचिव डा. बीला राजेश ने बताया कि कुल 738 मामलों में 679 मामले तबलीगी जमात के एक ही सोर्स से जुड़े हुए हैं।

738 coronavirus positive cases of Tamilnadu

738 coronavirus positive cases of Tamilnadu

चेन्नई.

तमिलनाडु में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 48 नए मामले आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 738 तक पहुंच गई। तमिलनाडु की स्वास्थ्य सचिव डा. बीला राजेश ने बताया कि कुल 738 मामलों में 679 मामले तबलीगी जमात के एक ही सोर्स से जुड़े हुए हैं। बुधवार को जो 48 मामले सामने आए उसमें भी 42 लोग तबीलीगी जमात से जुड़े हुए हैं।

बीला राजेश ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से मंगलवार को 45 वर्षीय एक व्यक्ति की वेलूर में मौत हो गई। मृतक कोरोना वायरस संक्रमित के संपर्क में आया था। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या ८ हो गई है। वेलूर में कोरोना संक्रमण में आने से होने वाली पहली मौत है। बीला राजेश ने बताया कि 48 नए मामलों में 42 एक सॉर्स के संपर्क में आए थे और इनमें एक मलेशियाई नागरिक शामिल है। उन्होंने बताया कि सरकार का उद्देश्य कोरोना वायरस के संक्रमण को तीसरे चरण में प्रवेश करने से रोकना है और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी इस दिशा में काम कर रहे हैं।

राज्य के 34 जिले में फैला संक्रमण
बुधवार को तमिलनाडु के नए जिला तेनकाशी में दो मामले सामने आए है। इसके साथ ही राज्य के ३४ जिलों में संक्रमण पैर पसार चुका है। बुधवार को सबसे अधिक १६ मामले तेनी जिले में आए है, जहां कुल मरीजों की संख्या ३९ हो गई है।

चेन्नई में 156 के साथ सबसे आगे
चेन्नई में बुधवार को ७ नए मामले सामने आए जिसके बाद यह संख्या १५६ हो गई है। राज्य में चेन्नई के बाद कोयम्बत्तूर में सबसे अधिक ६०, उसके बाद ४६ दिंडीगुल में है। राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सामने आए अधिकांश मामलों में वे लोग हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होकर आए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो