scriptचेन्नई एयरपोर्ट पर 74 लाख का सोना जब्त | 74 lakh gold seized at Chennai airport | Patrika News

चेन्नई एयरपोर्ट पर 74 लाख का सोना जब्त

locationचेन्नईPublished: Feb 16, 2018 10:59:11 pm

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार सुबह कस्टम अधिकारियों ने दो अलग-अलग हवाईयात्रियों से २.४ किलो सोना जब्त किया। बाजार में…

74 lakh gold seized at Chennai airport

74 lakh gold seized at Chennai airport

चेन्नई।चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार सुबह कस्टम अधिकारियों ने दो अलग-अलग हवाईयात्रियों से २.४ किलो सोना जब्त किया। बाजार में इसकी कीमत ७४ लाख रुपए बताई गई है। कस्टम विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के दौरान सोने की तस्करी के दो मामले सामने आए। विज्ञप्ति में बताया गया है कि पकड़े गए दोनों यात्री सोने को विशेष जूसर मशीन में छिपाकर ला रहे थे। पकड़े जाने के बाद दोनों को एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पहले मामले में बुधवार सुबह कस्टम अधिकारियों ने एयर अरबिया फ्लाइट्स से रियाद से भारत आए आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के निवासी शेख चंदनम बाशा (५४) को आखिरी गेट पर रोककर उससे पूछताछ करने के बाद उसके सामानों की तलाशी ली गई। तलाशी लेते समय जब उसके बैग में रखे सेक एंड टेक नामक एक विशेष जूसर की जांच की गई तो उसका वजन सामान्य से अधिक महसूस हुआ। संदेह होने पर जब अधिकारियों ने उसे खोलकर देखा तो उसमें से 1.2 किलोग्राम वजन के १६ सोने के बिस्कुट बरामद हुए। बाजार में इसकी कीमत ३६.५ लाख रुपए आंकी गई है। दूसरे मामले में भी अधिकारियों ने रियाद से आए एक अन्य यात्री के पास से तस्करी का सोना जब्त किया।

शेख चंदनम बाशा को गिरफ्तार करने के बाद जब कस्टम अधिकारियों ने रियाद से गल्फ एयर फ्लाइट्स से वाया बहरीन भारत आए हवाईयात्री आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के निवासी फयाज अहमद शेख नायाब (३५) से भी पूछताछ की और उसके सामानों की भी तलाशी ली। उसके पास से भी पहले वाले की तरहे ही विशेष जूसर मशीन से 1.2 किलोग्राम वजन के 16 सोने के बिस्कुट बरामद हुए। जब्त सोने की कीमत ३७.५ लाख बताई गई है। कस्टम अधिकारियों ने दोनों हवाईयात्रियों के पास से २.४ किलोग्राम सोना जब्त कर के उन्हें एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया।

एक किलो गांजा के साथ इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार

वडपलनी पुलिस के गश्ती दल ने मंगलवार रात गांजा बेचते एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र सहित खरीदारी करते दो अन्य विद्यार्थियों को भी गिरफ्तार किया है। गांजा बेच रहे इंजीनियरिंग छात्र के पास से पुलिस ने एक किलो गांजा समेत वह कार भी भी जब्त किया है जिससे वह गांजा बेच रहा था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार युवक एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज का छात्र है तथा जिन छात्रों को वह गांजा बेच रहा था वे भी विद्यार्थी ही हैं।

पुलिस के अनुसार आरोपी अपनी कार एवं दो अन्य विद्यार्थियों के साथ वडपलनी स्थित विजय मॉल के पीछे एक सुनसान जगह पर खड़ा था। गश्त दे रही पुलिस ने जब उन्हें संदेहास्पद स्थिति में देखा तो उनसे पूछताछ करने लगी और आशंका बढऩे पर कार की तलाशी भी ली। तलाशी के दौरान उसमें से एक किलो गांजा मिला। पुलिस पूछताछ के लिए तीनों को थाने ले गई। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि इंजीनियरिंग छात्र गांजा बेच रहा था और अन्य दोनों उससे गांजा खरीदने आए थे। पुलिस ने गांजा और कार दोनों जब्त कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो