scriptएक ही दिन में Chennai में 8 लोगों की मौत | 8 covid patients dies in Chennai in single day | Patrika News

एक ही दिन में Chennai में 8 लोगों की मौत

locationचेन्नईPublished: May 12, 2020 10:18:58 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

– कोरोना पॉजिटिव के ६५२० सक्रिय मामले- ८७१८ हुए कोरोना के मामले

Corona update: जयपुर जेल में बंद कैदी कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

Corona update: जयपुर जेल में बंद कैदी कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप


चेन्नई. कोरोना की तबाही का मंजर विकराल रूप लेता जा रहा है। कोरोना मरीजों की मौतों के मामले बढऩे लगे हैं। सोमवार को छह मरीजों के बाद मंगलवार को तमिलनाडु में ८ कोविड-१९ मरीजों की मृत्यु हो गई जिनमें चार महिलाएं थी। इनमें सात मरीज चेन्नई के बताए गए है। ७१६ नए मामले सभी कोरोना मरीजों के संपर्क के थे और अधिकतर कोयम्बेडु मंडी से जुड़े थे। इस रोग को काबू करने को लेकर एआईएडीएमके सरकार की विवशता दिखाई देने लगी है। सरकार के लिए चेन्नई महानगर चिंता का सबब बन चुका है।

कोरोना से मौतों का सिलसिला अब लगातार बढ़ रहा है। आठ नई मौतों के साथ राज्य में मृतकों की संख्या ६१ हो चुकी है और कोरोना पॉजिटिव के मामले ८७१८ हो गए है। इनमें आमजन के अलावा आइपीएस पुलिस अधिकारी तथा विदेशों से लौटे ४ यात्री शामिल हैं। इन यात्रियों को एयरपोर्ट के पास ही क्वारेंटाइन कर दिया गया है। बहरहाल, राज्य में रोगियों की रिकवरी जारी है तथा ८३ मरीज डिस्चार्ज हुए हैं।

कुल पॉजिटिवों में से अब तक २१३४ डिस्चार्ज हो चुके हैं और एक्टिव मामलों की संख्या ६५२० है। आइसीएमआर ने तय किया है कि वह कम्युनिटी प्रसार का सर्वे कराएगा। सीएम पलनीस्वामी रोग के विस्तार को रोकने के लिहाज से ट्रेन व हवाई सेवाओं की बहाली के विरोध में है।

2 महीने की बच्ची भी संक्रमित
मेडिकल बुलेटिन के अनुसार मृतक अन्य बीमारी के भी शिकार थे। मरने वालों की उम्र ४३ से ७५ के बीच में थी। कोरोना संक्रमण के नए मामलों की बात की जाए जो एक किन्नर भी संक्रमित हुआ है। इसके अलावा १२ से कम उम्र के ६० बच्चों में भी संक्रमण फैला है जिनमें एक बच्ची दो तथा दूसरी बच्ची सात महीने की बताई गई है।

510 मामले चेन्नई के
सात सौ सोलह पॉजिटिव मामलों में से 510 अकेले चेन्नई के हैं। चेन्नई के अलावा अरियलूर (36), चेंगलपेट चेंगलपेट (35), कडलूर (1), दिंडीगुल (2), कल्लकुरिची (2), कांचीपुरम (24), कन्याकुमारी (1), करूर (4), पेरम्बलूर (27), तेनकाशी (9), तेनी (1), तिरुवल्लूर (7), तिरुवण्णामलै (13), तुत्तुकुड़ी (2), तिरुनेलवेली (3), तिरुचि (2), वेलूर (1), विल्लुपुरम (1) और विरुदनगर (4) और एयरपोर्ट क्वारेंटाइन (4) में कोरोना पॉजिटव के मरीज सामने आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो