script9.2 kg Pseudoephedrine worth Rs.9.86 crore seized, three arrested | UAE भेजे जाने वाला 49.2 किलो स्यूडोफेड्रिन चेन्नई एयरपोर्ट पर जब्त, तीन लोग गिरफ्तार | Patrika News

UAE भेजे जाने वाला 49.2 किलो स्यूडोफेड्रिन चेन्नई एयरपोर्ट पर जब्त, तीन लोग गिरफ्तार

- पकड़े गए ड्रग्स की कीमत 9.86 करोड

चेन्नई

Published: April 06, 2022 07:29:36 pm

चेन्नई.

एयर कार्गो इंटेलिजेंस यूनिट (एसीआईयू), चेन्नई कस्टम्स के अधिकारियों ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) भेजे जाने वाला पार्सल से 49.2 किलो स्यूडोफेड्रिन जब्त किया जिसकी कीमत 9.86 करोड़ रुपए बताई गई है। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

9.2 kg Pseudoephedrine worth Rs.9.86 crore seized, three arrested
9.2 kg Pseudoephedrine worth Rs.9.86 crore seized, three arrested

यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुप्त सूचना के आधार पर एसीआईयू के अधिकारियों ने यूएई भेजे जाने वाला 25 कार्टून का पार्सल को रोका, जिसका कुल वजन 750 किलो था, जिसमें प्रेषक ने 100 प्रतिशत सूती बुना हुआ शर्ट घोषित किया था। संदेह होने पर कार्टून को खोलकर जांच करने पर पता चला कि प्रत्येक कार्टून में 48 शर्ट थी।

शर्ट का वजन सामान्य से अधिक लग रहा था। अधिकारियों ने खोलकर देखा तो प्रत्येक शर्ट को सफेद रंग के पेपर बोर्ड से बनी पैकेजिंग सामग्री द्वारा छिपाया किया गया था। अधिकारियों ने देखा कि पेपर बोर्ड की कुछ पैकेजिंग सामग्री उभरी हुई और सामान्य से भारी थी। वहीं कुछ शर्ट सपाट थीं। उन्होंने एक शर्ट की उभरी हुई पैकिंग सपोर्ट सामग्री को काटा और अंदर सफेद पाउडर पदार्थ छिपा हुआ पाया। सफेद पदार्थ स्यूडोफेड्रिन होने की पुष्टि हुई। उसके बाद सभी उभरी हुई शर्ट को खोलकर जांच की गई जिसमें स्यूडोफेड्रिन पाया गया।

कुल 1200 कमीजों में से 515 शर्ट में सफेद पाउडर पेपर बोर्ड पैकिंग सपोर्ट के अंदर छिपा हुआ पाया गया। सभी पैकेजिंग सामग्री से प्राप्त सफेद पदार्थ का परीक्षण किया गया और कुल 1200 कमीजों में से 515 कमीजों में सफेद पाउडर पेपर बोर्ड पैकिंग सपोर्ट के अंदर छिपा हुआ पाया गया। सभी पैकेजिंग सामग्री से प्राप्त सफेद पाउडर का परीक्षण किया गया।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुल 49.2 किलो स्यूडोफेड्रिन की कीमत 9.86 करोड़ रुपए है। एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत आगे की जांच के लिए खेप जब्त कर लिया गया है। नशीले पदार्थ की तस्करी के प्रयास में शामिल और विभिन्न भूमिका निभाने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


तुत्तुकुडी में 15 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त
तुत्तुकुडी. राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की एक टीम ने मंगलवार को तमिलनाडु के तुत्तुकुडी से 15 करोड़ रुपए की 5.2 किलो मेथामफेटामाइन दवाएं जब्त कीं। मुल्लाकाडु समुद्र तट के पास कोवलम समुद्र तट पर एक फाइबर नाव से सोमवार रात करीब 9 बजे ड्रग्स जब्त की गई थी। जब अधिकारियों ने नाव को रोका तो नाव पर मौजूद एक व्यक्ति समुद्र में कूद गया और भाग निकला। इस बीच अधिकारियों ने नाव पर पाए गए ड्रग्स को जब्त कर लिया। 5.2 किलोग्राम मेथामफेटामाइन का अंतरराष्ट्रीय मूल्य 15 करोड़ रुपए होने का अनुमान है। डीआरआई अधिकारियों को संदेह है कि ड्रग्स की तस्करी श्रीलंका में की जा रही थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरलकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादीUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.