scriptशतरंज प्रतियोगिता में 9 वर्षीया बच्ची ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन | 9-year-old girl has done excellent performance in chess competition | Patrika News

शतरंज प्रतियोगिता में 9 वर्षीया बच्ची ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

locationचेन्नईPublished: Mar 11, 2019 02:10:25 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

श्री शंकरलाल सुंदरबाई शसुन जैन कॉलेज ने हाल ही इंटीग्रेटेड प्राइवेट लिमिटेड तथा सिटी यूनियन बैंक के साथ मिलकर स्कूली विद्यार्थियों के लिए राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया।

girl,Competition,chess,performance,Old,9 year,excellent,

शतरंज प्रतियोगिता में 9 वर्षीया बच्ची ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

चेन्नई. टी. नगर स्थित श्री शंकरलाल सुंदरबाई शसुन जैन कॉलेज ने हाल ही इंटीग्रेटेड प्राइवेट लिमिटेड तथा सिटी यूनियन बैंक के साथ मिलकर स्कूली विद्यार्थियों के लिए राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया। केवल तमिलनाडु के विभिन्न आयुवर्ग के विद्यार्थियों के लिए आयोजित यह प्रतियोगिता स्विस लीग के नवीनतम नियमों पर आधारित थी। प्रतियोगिता का उद्घाटन महविद्यालय के सचिव अभयकुमार श्रीश्रीमाल, सिटी यूनियन बैंक के श्रीराम तथा इंटीग्रेटेड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के रामकृष्णन ने किया।
इस प्रतियोगिता की मुख्य आकर्षण मोगाप्पेयर स्थित स्पार्टन एक्सक्लूसिव स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा 9 वर्षीया शारॉन रेचल एबी मैथ्यू रही। प्रतियोगिता के दौरान उसके शानदार प्रदर्शन की सराहना सभी ने की। वह एकमात्र ऐसी छात्रा थी जिसे अन्य पुरस्कारों के अलावा विशेष प्रशंसा पुरस्कार से भी नवाजा गया। विकलांग होने के बावजूद इस बच्ची ने खेल के दौरान गजब के उत्साह एवं आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के 651 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इनमें 459 छात्र तथा 192 छात्राएं थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो