आवारा कुत्ता "चिन्नापोन्नु" RPF के साथ लगाता है गश्त, फुटबोर्ड पर सफर करने वालों पर भौंकता

Abandoned Dog Barks At Those who Travel footboard at local trains in : RPF टीम के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन पर गश्त लगाता है और जैसे ही उसे कोई अपराधी दिखता है तो उन पर भौंकने लगता है।

चेन्नई.

चेन्नई उपनगरीय रेलवे स्टेशन (Suburban Local Trains) पर रोजाना हजारों यात्री सफर करते है जिनको स्टेशन पर झुंड बनाकर घूमने वाले कुत्तों से बचकर निकलना पड़ता है लेकिन चेन्नई (Chennai) में एक आवारा कुत्ता रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स rpf (रेलवे सुरक्षा बल) में शमिल हो गया है। ये कुत्ता जिसका नाम चिन्नापोन्नु (ChinnaPonnu) रखा गया है, अब इस टीम के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन पर गश्त लगाता है और जैसे ही उसे कोई अपराधी दिखता है तो उन पर भौंकने लगता है।

दरअसल चेन्नई बीच रेलवे स्टेशन पर ये कुत्ता ट्रेन के फुटबोर्ड पर सफर करने वाले यात्रियों पर भौंककर उन्हें सचेत करता है।

 

चिन्नापोन्नु नहीं है पालतू
बीच रेलवे स्टेशन के आरपीएफ पुलिस ने कहा कि यह चिन्नापोन्नु पालतू नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक इस कुत्ते के मालिक ने इसके पार्क टाउन में छोड़ दिया था। अब सभी लोगों के बीच में यह मिनी सेलिब्रिटी बन गया है।

अब यह कुत्ता उन सभी यात्रियों पर भौंकता है जो रेलवे ट्रैक को सीधे पार करते हैं। स्पष्ट तौर पर यह कुत्ता सभी यात्रियों को चेतवानी दे रहा है कि वह ऐसा ना करें। इसके अलावा यह उन यात्रियों पर भी भौंकता है जो चलती ट्रेन में उतरे और चढ़ते हैं। साथ ही फुटबोर्ड पर सफर करने वाले यात्रियों को भी भौंककर चेतावनी देता है।

एक यात्री ने कहा कि ट्रेन में काफी सालों से यात्रा कर रहा हूं और ये कुत्ता उन सभी यात्रियों पर भौंकता है जो चलती ट्रेन में चढ़ते-उतरते हैं। इसके अलावा जो ट्रेलवे ट्रेक पर पैदल चलते हैं। सीधे तौर पर ट्रेलवे ट्रेक पार करने भी ये कुत्ता यात्रियों पर भौंकता है। यह जनता के लिए अच्छा काम कर रहा है। वहीं दूसरे यात्री ने कहा कि इस कुत्ते के जो लोग आदि हो गए हैं उसे इससे कोई समस्या नहीं है।

Show More
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned